गुरुग्राम [जेएनएन]। प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना नेता मान लिया है। सर्जिकल स्ट्राइक के माध्यम से भारत ने दुनिया को अपनी शक्ति का अहसास करा दिया है। आज देश दुनिया की तीसरी बड़ी शक्ति बन चुका है।

प्रो. शर्मा रविवार शाम भारत विकास परिषद की महाराणा प्रताप शाखा ओर से गुरुद्वारा रोड स्थित श्री सिद्धेश्वर स्कूल में आयोजित प्रांत स्तरीय राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना दुनिया की सर्वश्रेष्ठ सेनाओं में से एक है। पाकिस्तान एवं चीन को अच्छी तरह मालूम है इस वजह से दोनों कभी सामने से टकराने की हिम्मत नहीं कर सकते।

डोकलाम में भारतीय सैनिक ने अपनी क्षमता का परिचय चीन को करा दिया। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया भारत की प्रतिभा से परिचित है। आवश्यकता है केवल अपने आपको अहसास करने की। पिछले कुछ समय से संस्कार की कमी होती जा रही है। यह चिंता का विषय है। उन्होंने राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता के आयोजन के लिए भारत विकास परिषद को बधाई देते हुए संगठन की मजबूती के लिए 11 लाख रुपये देने की घोषणा की।

चीन को मुंहतोड़ जवाब दें

इनसे पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक प्रेमचंद गोयल ने कहा कि जिस देश के हर बच्चे के भीतर राष्ट्रप्रेम की भावना हो, उस देश को कोई कमजोर नहीं कर सकता। संघ के सह प्रांत संघचालक पवन जिंदल ने कहा कि दीपावली में स्वदेशी चीजों का उपयोग करके चीन को मुंहतोड़ जवाब दें।

चीन के लिए भारत बहुत बड़ा बाजार है। भारत ने झटका दे दिया फिर चीन नहीं संभल सकता। आयोजन में महाराणा प्रताप शाखा के संरक्षक व उद्योगपति विनोद मित्तल, सचिव सुरेंद्र गुप्ता, विनोद मित्तल, डॉ. अनुज गर्ग, मुकेश सिंघल, अनिल गोयल, निशी सिंघल, आशा गुप्ता एवं आशा गोयल ने विशेष भूमिका निभाई।

लार्ड जीसस स्कूल ने मारी बाजी

प्रतियोगिता में पूरे प्रदेश से 34 टीमों ने हिस्सा लिया था। इनमें के लार्ड जीसस स्कूल की टीम ने प्रथम, फरीदाबाद के बीवीएन सीनियर सेकेंडरी स्कूल की टीम ने द्वितीय एवं रोहतक के ज्योति प्रकाश सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

यह भी पढ़ें: बिना हेलमेट बाइक चला रहे 'रावण' का दिल्ली पुलिस ने काट दिया चालान

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस