-पुलिस ने एक हत्यारोपित को किया गिरफ्तार, दूसरा फरार

-किसी व्यक्ति ने आरोपित के घर के बाहर फेंक दिए थे बिस्कुट के रेपर जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : गांधी नगर इलाके में शनिवार रात कूड़ा डालने को लेकर हुए झगड़े में दो भाइयों ने घर में घुसकर एक युवक को चाकू से गोद दिया। मृतक की पहचान अब्दुल साजिद (26) के रूप में हुई है। हादसे में मृतक के दो भाई सलमान और आबिद भी घायल हो गए। पुलिस ने हत्यारोपित आसिफ अली उर्फ शब्बू (40) को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसका भाई अफसर अली उर्फ काले अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। इस घटना से इलाके के लोगों में दहशत है।

पुलिस के अनुसार, साजिद परिवार के साथ गली नंबर-4, नानक बस्ती, पुराने सीलमपुर इलाके में रहते थे। परिवार में पत्नी रुकसार वारसी, ढाई साल की बेटी आयशा, मां नूरजहां, पिता अब्दुल जाहिद, तीन भाई अब्दुल आहिद, सलमान और आबिद हैं। साजिद गांधी नगर में एक गारमेंट फैक्ट्री में मैनेजर थे। उनके पड़ोस में शब्बू और अफसर अपने परिवार के साथ रहते हैं। शनिवार दोपहर किसी ने शब्बू के घर के बाहर कूड़ा (बिस्कुट का रेपर) फेंक दिया। इस बात पर शब्बू और उसकी मां नसीमा साजिद के भतीजे को डांटने लगे। साजिद की मां नूरजहां ने विरोध किया तो शब्बू ने उनके साथ गाली-गलौच करने लगा। इस दौरान आबिद वहां पर पहुंचा और उसने शब्बू से कहा कि उसके परिवार ने कूड़ा नहीं डाला है। लेकिन शब्बू नहीं माना और कैंची लेकर आबिद पर हमला करने लगा, पड़ोसियों ने बीच बचाव करवाया। झगड़े के बाद आबिद ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर सूचना दी और मामला शांत हो गया। झगड़े से डरकर नूरजहां अपने बेटे सलमान और आबिद को लेकर दोपहर में ही सीमापुरी में अपने रिश्तेदार के यहां चली गई। शाम सात बजे जब वह तीनों वापस घर पहुंचे तो गली में उन्हें शब्बू व उसका भाई अफसर मिल गया। उन दोनों ने गाली गलौच करते हुए सलमान और आबिद पर हमला कर दिया। दोनों अपनी जान बचाकर अपने घर में घुस गए, लेकिन दोनों आरोपितों ने उनका पीछा नहीं छोड़ा। वह कैंची और चाकू लेकर उनके घर में घुस गए, दोनों ने सलमान और आबिद पर हमला किया। जैसे ही साजिद घर पहुंचा तो उसने शब्बू व उसके भाई को बाहर निकालकर अपने घर का दरवाजा बंद करने लगा। इस दौरान शब्बू ने साजिद को चाकू घोंप दिया और कहा कि वह उसके परिवार की सारी हेकड़ी निकाल देगा। दोनों आरोपितों ने साजिद पर चाकू और कैंची से कई वार किए। इसके बाद फरार हो गए।

परिजन घायल हालत में साजिद को नजदीक के अस्पताल ले गए, डॉक्टरों ने उसे हेडगेवार अस्पताल रेफर कर दिया। वहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने साजिद को मृत घोषित कर दिया। वहीं सलमान और आबिद को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी। शनिवार दोपहर कूड़े को लेकर झगड़ा हुआ था, शाम को दोबारा हुए झगड़े में शब्बू व काले ने साजिद की चाकू मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने शब्बू को गिरफ्तार कर लिया गया है, जल्द ही उसके भाई को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वेद प्रकाश सूर्या, शाहदरा जिला अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त

Edited By: Jagran