Move to Jagran APP

...तो 8 नहीं 9 लोगों को मार डालता ये 'साइको किलर', पढ़िए- दिल दहला देने वाली स्टोरी

मुंडका थाना पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने एक दो नहीं बल्कि आठ लोगों की हत्या की योजना तैयार की थी, लेकिन हत्याओं को अंजाम देने से पहले पकड़ा गया।

By Edited By: Published: Fri, 07 Dec 2018 09:52 PM (IST)Updated: Sat, 08 Dec 2018 06:00 PM (IST)
...तो 8 नहीं 9 लोगों को मार डालता ये 'साइको किलर', पढ़िए- दिल दहला देने वाली स्टोरी

नई दिल्ली, जेएनएन। पत्नी सोनिया की हत्या में गिरफ्तार पति राजीव कुमार ने पुलिस पूछताछ में सनसनीखेज खुलासा किया है। 'साइको किलर' की मानें तो उसके सिर पर एक-एक करके 8 हत्याएं करने का जुनून वह भी सिर पर वार कर। पत्नी की हत्या में पकड़ा जाने वाला राजीव अगर 8 और हत्याएं करने में कामयाब हो जाता तो बुराड़ी के बाद कुल 9 हत्याओं से दिल्ली एक बार फिर दहल जाती। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि 24 नवंबर की रात को साइको राजीव कुमार ने पत्नी सोनिया की करंट लगाकर फिर गला घोंटकर हत्या कर दी थी। पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि वह अपनी नौकरी जाने के जिम्मेदार मैनेजर समेत 8 लोगों की हत्या करने की योजना बना रहा था। इनमें उसकी पूर्व गर्लफ्रेंड और उसकी पति भी शामिल था। राजीव की मानें तो उसे डर था कि 8 हत्याएं करने के बाद उसके जेल जाने पर उसकी पत्नी सोनिया का क्या होगा? 

डीसीपी सेजू कुरुविला के मुताबिक, पुलिस अफसरों के मुताबिक आरोपी के इस खुलासे पर पुलिस को भरोसा नहीं हो रहा था। लेकिन एक दिसंबर को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला कि सोनिया की हत्या गला घोटकर की गई है।

आरोपी राजीव ने बताया कि पत्नी सोनिया और चार साल के बेटे के साथ मुंडका इलाके में रहता था। कुछ महीने पहले उसकी नौकरी छूट गई थी। इसके लिए वह कुछ लोगों को जिम्मेदार मानता था। ऐसे में वह करीब आठ लोगों से बदला लेना चाहता था। इसके लिए उसने एटा से तीन पिस्टल और 25 कारतूस खरीदे।

राजीव ने पुलिस को बताया कि 8 लोगों की हत्या की बात उसने पत्नी सोनिया को दी तो उसने पति को ऐसा न करने की सलाह दी। उसने बार-बार कहा कि अगर ऐसा किया तो उसका क्या होगा। राजीव को भी डर सताने लगा कि सोनिया और उसके बच्चे का क्या होगा?

पूछताछ में राजीव ने खुलासा किया कि अपनी नौकरी जाने के लिए वह मैनेजर को जिम्मेदार मान रहा था। इसलिए वह मैनेजर की हत्या करना चाहता था। वह अपनी एक महिला मित्र, उसके पति, अपने कुछ रिश्तेदार और एक दोस्त की हत्या करने की योजना बनाई थी।  

पुलिस के अनुसार, करोलबाग में जिस होटल में राजीव नौकरी करता था, वहां से कुछ ही महीने पहले नौकरी छूट गई थी, उसे लगता था कि कुछ लोग इसके पीछे हैं। वह सभी से बदला लेना चाहता था। उसने कुल आठ लोगों को चिन्हित किया, जिन्हें मौत के घाट उतारकर उसका बदला पूरा होता। इसके लिए उसने उत्तर प्रदेश के एटा से तीन पिस्टल और 25 कारतूस भी खरीद लिए।

पत्‍‌नी को भनक लगी तो मार दिया
राजीव की पत्नी सोनिया को इस बात की भनक लग गई। परिवार के भविष्य का हवाला पत्‍‌नी ने उसे समझाया भी। इस पर उसने 24 नवंबर रात को पत्‍‌नी की हत्या की साजिश रची। राजीव ने बेड पर पत्नी के हाथ-पैर बांध दिए। फिर करंट का झटका देना शुरू किया। कुछ समय बाद सोनिया बेहोश हो गई। उसे मरा जानकर राजीव एक तरफ बैठ गया। कुछ ही देर बाद सोनिया को होश आ गया।

आरोप है कि इसके बाद राजीव ने उनकी गला घोटकर हत्या कर दी। इसके बाद वह पत्नी को लेकर अस्पताल पहुंचा, जहां उसने करंट लगने की बात बताई। पुलिस को मामले की जानकारी अस्पताल से मिली, लेकिन शादी के पांच वर्ष ही होने के कारण मामले की जांच एसडीएम द्वारा भी की जा रही थी। इसके बाद पुलिस को 26 नवंबर को सूचना मिली कि राजीव कहीं भाग रहा है।

इस पर एसएचओ सुरेंद्र संधू की टीम ने आरोपित को बस स्टॉप से पकड़ लिया। उसके कब्जे से पुलिस ने तीन पिस्टल और 25 कारतूस बरामद किए। पूछताछ में उसने पुलिस को सारी कहानी बता दी। इसके बाद भी पुलिस को आरोपी की कहानी पर विश्वास नहीं हुआ। इस बीच एक दिसंबर को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोटकर सोनिया की हत्या करने की बात सामने आई तो पुलिस सारी बात समझ गई। अब मामले में हत्या की धाराएं भी जोड़ दी गईं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.