नई दिल्ली, जेएनएन। मदर डेयरी ने दूध की कीमत में दो रुपये प्रति लीटर तक का इजाफा किया है। नई कीमत शनिवार से लागू हो गई है। कुछ दिनों पहले अमूल ने भी दूध की कीमत दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाई थी। मदर डेयरी प्रबंधन का कहना है कि चारे की कीमत बढ़ने के कारण दूध की खरीदारी के लिए उसे किसानों को ज्यादा भुगतान करना पड़ रहा है।

मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में रोजाना 30 लाख लीटर से अधिक दूध की आपूर्ति करती है। इससे पहले कंपनी ने मार्च 2017 में कीमत बढ़ाई थी। अब नई दर के तहत एक लीटर वाला पैकेट एक रुपये, जबकि आधा लीटर वाला पैकेट दो रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। एक पैकेट फुल क्रीम के लिए 52 की जगह 53 रुपये और आधा लीटर के पैकेट के लिए 27 रुपये देने होंगे। फुल क्रीम प्रीमियम के एक लीटर का पैकेट 55 रुपये और आधे लीटर का पैकेट 28 रुपये में मिलेगा।

वहीं, टोंड मिल्क के एक लीटर के लिए 42 रुपये और आधा लीटर के पैकेट के लिए 22 रुपये देने होंगे। डबल टोंड मिल्क 34 की जगह 36 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जबकि आधा लीटर पैकेट की कीमत 18 की जगह 19 रुपये हो गई है। स्किम्ड मिल्क यानी डाइट्ज मिल्क के आधा लीटर के पैकेट के लिए 20 के बदले 21 रुपये देने होंगे। गाय के दूध के एक लीटर के पैकेट की कीमत में बदलाव नहीं किया गया है पर आधा लीटर के पैकेट की कीमत 21 से बढ़ाकर 22 रुपये कर दी गई है।

क्या मोदी के जन्म से 450 साल पहले ही लिखा जा चुका था उनका भविष्य !

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: JP Yadav