Move to Jagran APP

Delhi Crime: सुबह की लूटपाट, रात में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दबोचा

पुलिस ने जैसे ही रोकने का प्रयास किया तो उसने तेजी से मोटरसाइकिल मोड़ी जिस कारण वह असंतुलित होकर साथी समेत नीचे गिर गया। उनको पकड़ने की कोशिश की तो एक बदमाश ने पिस्टल निकाल कर पुलिस टीम पर गोली चलाना शुरू कर दिया।

By Ashish GuptaEdited By: Prateek KumarPublished: Sat, 22 Oct 2022 08:23 PM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2022 08:23 PM (IST)
Delhi Crime: सुबह की लूटपाट, रात में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दबोचा
बदमाशों से सेमी आटोमैटिक पिस्टल, तमंचा और चार कारतूस बरामद।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। ज्योति नगर इलाके में शुक्रवार तड़के लूटपाट की दो वारदात को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के धर-दबोचा। इनमें एक बदमाश के पैर में गोली लगी है। घायल बदमाश शक्ति उर्फ सोनू मानसरोवर पार्क थाना क्षेत्र का घोषित बदमाश है, उस पर 18 आपराधिक मामले हैं। दूसरे बदमाश सचिन पर चार मामले पंजीकृत हैं। इनके पास से एक सेमी आटोमैटिक पिस्टल, एक तमंचा व चार कारतूस मिले हैं। बिना नंबर प्लेट की एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

loksabha election banner

आशोक नगर इलाके में लूट की दो वारदात 

उत्तर पूर्वी जिले के डीसीपी संजय कुमार सैन ने बताया कि शुक्रवार तड़के ज्योति नगर थाना क्षेत्र के अशोक नगर इलाके में एक के बाद लूट की दो वारदात हुई थीं। मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने एक ही तरीके से पिस्टल के बल पर दोनों वारदात को अंजाम दिया था। प्राथमिकी पंजीकृत करने के बाद स्थलों के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाली। उससे पुलिस ने वारदात से जुड़े एक आरोपित शक्ति उर्फ सोनू की पहचान कर ली।

गोल चक्कर के पास पुलिस ने शुरू की निगरानी 

इसी बीच उत्तर पूर्वी जिले के स्पेशल स्टाफ को सूचना मिली कि शक्ति ज्योति नगर में लोनी गोल चक्कर के आसपास आने वाला है। पुलिस टीम ने गोल चक्कर के आसपास निगरानी शुरू कर दी। रात करीब दो बजे शक्ति अपने साथी के साथ मोटरसाइकिल पर आता दिखा।

रोकने का प्रयास करने पर भागा

पुलिस ने जैसे ही रोकने का प्रयास किया तो उसने तेजी से मोटरसाइकिल मोड़ी, जिस कारण वह असंतुलित होकर साथी समेत नीचे गिर गया। उनको पकड़ने की कोशिश की तो एक बदमाश ने पिस्टल निकाल कर पुलिस टीम पर गोली चलाना शुरू कर दिया।

जांच में हुआ खुलासा

पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई। इस दौरान एक गोली शक्ति उर्फ सोनू के पैर में लग गई और वह घायल हो गया। पुलिस ने शक्ति और उसके साथी सचिन को दबोच लिया। जांच में पता चला कि जिस मोटरसाइकिल पर बदमाश सवार थे, वह करावल नगर क्षेत्र से चोरी हुई थी। इनमें से शक्ति पूछताछ में सामने आया कि वह तड़के में दूध व सब्जी वालों को निशाना बनाते थे। पिस्टल के बल पर उनसे लूटपाट करते थे।

दिल्ली- एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.