Move to Jagran APP

National Convention: दिल्ली में AAP के राष्ट्रीय सम्मेलन में 20 राज्यों से 1500 से अधिक जनप्रतिनिधि लेंगे हिस्सा

National Convention राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन की आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं सीएम अरविंद केजरीवाल अध्यक्षता करेंगे। आम आदमी पार्टी ने देश भर में फैले अपने संगठन के चुने हुए जनप्रतिनिधियों को सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रित किया है।

By Pradeep Kumar ChauhanEdited By: Published: Sat, 17 Sep 2022 05:05 AM (IST)Updated: Sat, 17 Sep 2022 05:05 AM (IST)
National Convention: दिल्ली में AAP के राष्ट्रीय सम्मेलन में 20 राज्यों से 1500 से अधिक जनप्रतिनिधि लेंगे हिस्सा
National Convention: गोवा में भी आम आदमी पार्टी के दो विधायक हैं।यह सभी विधायक सम्मेलन में भाग लेंगे।

नई दिल्ली [वी.के.शुक्ला]। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन में 20 राज्यों से करीब 1500 से अधिक जनप्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। रविवार यानी 18 सितंबर को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन की आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं सीएम अरविंद केजरीवाल अध्यक्षता करेंगे। आम आदमी पार्टी ने देश भर में फैले अपने संगठन के चुने हुए जनप्रतिनिधियों को सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रित किया है।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी के चुने हुए जनप्रतिनिधियों का यह पहला राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन है। इस सम्मेलन में दिल्ली सीएम के साथ पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान के अलावा देश भर में आप के चुने हुए सभी विधायक, राज्यसभा सांसद, पार्षद, जिला पंचायत सदस्य, चेयरमैन, मेयर, ब्लाक प्रमुख समेत अन्य जन प्रतिनिधि शामिल होंगे।

पार्टी का कहना है कि इस दौरान आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल देश भर में चल रहे आपरेशन लोटस के साथ ही आम आदमी पार्टी के विस्तार और संगठन की मजबूती पर विस्तार से बात करेंगे।दिल्ली में आम आदमी पार्टी तीसरी बार सरकार में है और यहां आप के 62 विधायक हैं। वहीं, पंजाब में इसी साल हुए विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर आम आदमी पार्टी सत्ता में है और यहां आप’ के 92 विधायक हैं। इसी तरह गोवा में भी आम आदमी पार्टी के दो विधायक हैं।यह सभी विधायक सम्मेलन में भाग लेंगे।

आम आदमी पार्टी के 10 राज्यसभा सदस्य भी सम्मेलन में भाग होंगे। इसके अलावा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा समेत देश के 20 राज्यों में आम आदमी पार्टी के पार्षद, जिला पंचायत सदस्य, ब्लाक प्रमुख, मेयर, चेयरमैन समेत बड़ी संख्या में सरपंच और प्रधान चुने गए हैं।

आप का कहना है कि दिल्ली में आपरेशन लोटस असफल होने के बाद अब पंजाब में इसका प्रयोग किया जा रहा है और पंजाब में आम आदमी पार्टी के 10-12 विधायकों से संपर्क कर उनको 25-25 करोड़ रुपये का आफर दिया गया, लेकिन यहां भी आपरेशन लोटस फेल हो गया।

आम आदमी पार्टी ने दोनों ही मामलों का मीडिया के सामने आकर पर्दाफाश किया। इसके अलावा इस सम्मेलन में देश भर में आम आदमी पार्टी के विस्तार और संगठन को मजबूत करने पर चर्चा की जाएगी। सम्मेलन में आए जन प्रतिनिधियों के मुद्दों को सुना जाएगा, ताकि उस राज्य में संगठन को मजबूत करने की दिशा में ठोस पहल की जा सके।

ये भी पढ़ें- Delhi News: चांदनी चौक जाने वाले वाहन चालकों के लिए जरुरी खबर, उल्लंघन करने पर अब भरना पड़ेगा भारी जुर्माना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.