Move to Jagran APP

Mohsin Ahmed: NIA ने मोहसिन को पटियाला हाउस कोर्ट में किया पेश, मिली 9 दिन की कस्टडी, आतंकी संगठन ISIS से संबंध

Mohsin Ahmed मोहसिन अहमद के परिवार में मां के अलावा उसकी तीन बहनें रहती हैं। वह उनका इकलौता भाई है। पिता मो. शकील अहमद झारखंड में रेलवे में नौकरी करते हैं। एनआइए की कार्रवाई के बाद घर और मोहल्ले में सन्नाटा है। हर कोई स्तब्ध है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Mon, 08 Aug 2022 01:20 PM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2022 02:25 PM (IST)
Mohsin Ahmed: NIA ने मोहसिन को पटियाला हाउस कोर्ट में किया पेश, मिली 9 दिन की कस्टडी, आतंकी संगठन ISIS से संबंध
Mohsin Ahmed: आतंकी संगठन आइएसआइएस से संबंध के चलते मोहसिन को गिरफ्तार किया गया था।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Mohsin Ahmed: आतंकी संगठन आइएसआइएस(ISIS) से संबंध रखने के आरोप में मोहसिन(Mohsin) को पटियाला हाउस कोर्ट(Patiala House Court) में पेश किया गया। मोहसिन को NIA ने रविवार को बाटला हाउस इलाके से गिरफ्तार किया था। उसके बाद वो पुलिस की हिरासत में ही था। आज उसको कोर्ट में पेश किया गया। मोहसिन अहमद का पैतृक आवास बिहार की राजधानी पटना में है, उसका बाकी परिवार वहीं पर रहता है। सोमवार को एनआइए ने मोहसिन को पटियाला हाउस कोर्ट ने पेश किया, वहां से कोर्ट ने मोहसिन को 9 दिन के लिए एनआइए की कस्टडी में भेज दिया। अब इस मामले में एनआइए और पूछताछ करेगी।

loksabha election banner

मोहसिन अहमद के परिवार में मां के अलावा उसकी तीन बहनें रहती हैं। वह उनका इकलौता भाई है। पिता मो. शकील अहमद झारखंड में रेलवे में नौकरी करते हैं। एनआइए की कार्रवाई के बाद घर और मोहल्ले में सन्नाटा है। हर कोई स्तब्ध है। इधर, रविवार को जैसे ही उसकी गिरफ्तारी की सूचना मिली, पिता झारखंड और मां पटना से फ्लाइट से दिल्ली पहुंच गए।

घर पर बहनों के अलावा कोई नहीं है। रविवार को मोहसिन के चाचा घर के पास कुछ लोगों से बातचीत करते मिले। उन्होंने बताया कि मोहसिन ने दीघा के एक नामी स्कूल से गणित संकाय में 12वीं कक्षा की पढ़ाई की है। अभी तीन माह पूर्व ही वह दिल्ली के इंजीनियरिंग कालेज से बीटेक करने गया था। आखिरी बार वह बकरीद पर घर आया था।

पड़ोसियों की मानें तो मोहसिन के बारे में कभी किसी ने कोई शिकायत नहीं की। वह कभी विदेश नहीं गया है। वह बेहद शांत स्वभाव का रहा है। वह आतंकी संगठन आइएस के संपर्क में था, इस पर लोगों को यकीन नहीं हो रहा है। मोहल्ले में अधिकांश लोग नौकरी-पेशा हैं। लोगों ने बताया कि मोहसिन के तीन चाचा हैं, जिनमें एक का देहांत हो चुका है।

अन्य दो में एक अध्यापक और दूसरे व्यवसायी हैं। मोहसिन से दो बहनें बड़ी और एक छोटी है। सभी स्नातक की पढ़ाई कर रही हैं। इन दिनों घर में बड़ी बहन की शादी की तैयारी चल रही है। मोहसिन ने खुद भी कई लोगों को निमंत्रण दे रखा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.