गाजियाबाद (जेएनएन)। हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर 86वें वायुसेना दिवस की शान में वायुसेना के 50 जांबाज हवा से बात करते हुए वायुसेना की ताकत का प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान वायुसेना के विंटेज विमान से लेकर आधुनिक विशालकाय विमान ग्लोबमास्टर, हरक्यूलिस भी अपनी ताकत का प्रदर्शन करेंगे। वायुसेना के पैरा जंपर 8000 फीट की ऊंचाई से नीचे आएंगे और भारतीय तिरंगे को लहराते हुए वायुसेना के प्रमुख को सलामी देंगे।

बीस मिनट का होगा एयर शो
वायुसेना दिवस के मौके पर आठ टोली और एक बैंड परेड की शान बढ़ाएगा। वायुसेना दिवस पर वायुसेना प्रमुख बीरेंद्र सिंह धनोआ का भाषण करीब 12 मिनट का रहेगा इस मौके पर वह वायुसेना के जवानों व क्षमता के बारे में जानकारी देंगे, इसी के साथ वायुसेना के प्रमुख विमानों की भी खासियत बताएंगे। वायुसेना की ताकत रहे मेघराज, सुखोई, ग्लोबमास्टर, सारंग की टीम और डकोटा भी नजर आएंगे। एयर शो करीब 20 मिनट का रहेगा जिसमें टाइगर मॉथ और वायुसेना का डकोटा विमान भी नजर आएगा।

Image result for हिंडन एयरबेस वायु सेना दिवस

महिलाएं दिखाएंगी ताकत
इसके साथ ही महिला जवान सारंग टीम के जरिए अपनी क्षमता का प्रदर्शन करेंगी। एयर फोर्स डे की तैयारियों के दौरान सबसे रोमांच कर देने वाला होगा एयर वॉरियर टीम का प्रदर्शन। 10 मिनट से अधिक के इस शो को हर कोई दिल थाम कर देखना चाहेगा। वायुसेना के जवान मेहनत, लगन और एकाग्रता का ऐसा प्रदर्शन प्रस्तुत करेंगे जो पलक झपकते ही आपकी आंखों से ओझल हो सकता है। वायुसेना के जवानों के हाथ में इंसास राइफल रहेगी और आगे नुकीला चाकू इसे देखना हर किसी के लिए हैरत भरा रहेगा।

8 को आएंगे ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर
एयर फोर्स डे के मौके पर आठ अक्टूबर को ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर के आने की संभावना जताई जा रही है। इससे पहले वह अपनी पत्नी अंजलि के साथ तीन बार पहले भी आ चुके हैं। इस बार सचिन शामिल होते हैं तो एयर फोर्स स्टेशन पर यह उनका 'चौका' होगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप