Move to Jagran APP

Delhi News: चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर मालिक को किया बेहोश, फिर नौकर नकदी व आभूषण लेकर फरार

Delhi News पुलिस ने आरोपितों के पास से 19 हजार रुपये नकद और सोने के आभूषण बरामद किए हैं।पुलिस अधिकारी ने बताया कि लवकुश उर्फ हेमंत कुमार अलीगढ़ का रहने वाला है वह बुजुर्ग या बीमार लोगों की देखभाल के लिए काम करता है।

By JagranEdited By: Pradeep Kumar ChauhanPublished: Tue, 27 Sep 2022 03:15 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 03:36 AM (IST)
Delhi News: चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर मालिक को किया बेहोश, फिर नौकर नकदी व  आभूषण लेकर फरार
Delhi News: नकदी और कुछ आभूषण गायब हैं, साथ ही लवकुश भी घर पर नहीं हैं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। बाराखंभा रोड स्थित कोठी में केयरटेकर का काम करने वाले ने अपने मालिक को नशीला पदार्थ मिलाकर चाय पिलाई, बेहोश होने पर स्वजन मालिक को अस्पताल लेकर गए। इस बीच केयरटेकर लवकुश ने अपने साथी प्रदीप कुमार के साथ मिलकर कोठी में नकदी और आभूषण चोरी कर फरार हो गया। परिवार के सदस्य जब अस्पताल से घर पहुंचे तो उन्हें चोरी का पता चला। मामले में बाराखंभा रोड थाना पुलिस ने मामले में शामिल दोनों चारों और चोरी के आभूषणों को खरीदने वाले ज्वेलर कोमल सिंह को भी गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

पुलिस ने आरोपितों के पास से 19 हजार रुपये नकद और सोने के आभूषण बरामद किए हैं।पुलिस अधिकारी ने बताया कि लवकुश उर्फ हेमंत कुमार अलीगढ़ का रहने वाला है वह बुजुर्ग या बीमार लोगों की देखभाल के लिए काम करता है। इसे एक सप्ताह पहले की काम पर रखा गया था। प्रदीप कुमार गाजियाबाद का रहने वाला है वह कुछ साल पहले मर्चेंट नेवी में तकनीशियन के रूप में काम करता था,खराब दृष्टि के कारण उसे कार्यमुक्त किया गया था।

इसके पास से चार फर्जी आधार कार्ड बरामद किए गए हैं। वहीं कोमल बुलंदशहर का रहने वाला है। और पेशे से ज्वेलर है।17 और 18 सितंबर की रात पुलिस को कोठी में चोरी होने की सूचना मिली। कोठी मालिक की पत्नी योगेश सिकंद ने बताया कि उनके पति दीपक सिकंद को उनकी देखभाल करने वाले लवकुश ने चाई पिलाई थी। इसके बाद वह बेहोश हो गए। उन्हें बीएल कपूर अस्पताल के आइसीयू में भर्ती कराया गया था। देर रात जब परिवार के अन्य सदस्य घर पहूंचे तो पता चला कि घर का प्रवेश द्वार खुला हुआ है।

नकदी और कुछ आभूषण गायब हैं, साथ ही लवकुश भी घर पर नहीं हैं। मामले की जांच के लिए एसीपी अतुल वर्मा की देखरेख में इंस्पेक्टर साकेत कुमार, एसआइ परवीन, एएसआइ राकेश,हवलदार जयवीर और सिपाही कुलदीप की टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने लवकुश की सीडीआर डिटेल निकाली। जांच में पुलिस को पता चला कि लवकुश अपने दोस्त प्रदीप से लगातार फोन पर बात कर रहा था।

सीसीटीवी कैमरों के फुटेज में पुलिस एक और युवक दिखाई दिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपित प्रदीप को गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद प्रदीप से पूछताछ के बाद लवकुश को गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पूछताछ की गई तो पता चला कि चोरी के आभूषण कोमल को बेच दिया है। फिर पुलिस ने कोमल को गिरफ्तार कर आभूषण बरामद किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.