Move to Jagran APP

Delhi News: बेटे के गायब होने से दहशत में मां, सामने आया मुर्गा के खून का कनेक्शन

Delhi News मां ने पुलिस को भी अपनी आशंका जाहिर कर दी है। युवक ने पुलिस से भी अपने कपड़े जलाने का यही कारण बताया है। फिलहाल पुलिस ने अधजले कपड़ों के अवशेष फोरेंसिक जांच के लिए लैब भेज दिया है।

By Arvind Kuma DwivediEdited By: Pradeep Kumar ChauhanPublished: Sat, 26 Nov 2022 08:37 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 08:37 PM (IST)
Delhi News: बेटे के गायब होने से दहशत में मां, सामने आया मुर्गा के खून का कनेक्शन
Delhi : यह पता चल सकेगा कि इन कपड़ों पर लगा खून इंसान का है या मुर्गे का। फाइल फाेटो

नई दिल्ली [अरविंद कुमार द्विवेदी]। दक्षिणी दिल्ली पुल प्रहलादपुर इलाके में एक युवक दो सप्ताह से गायब है। उसकी तलाश में दर-दर भटक रही मां को जब बेटे के दोस्त के अधजले कपड़े जंगल में मिले तो उसका दिल किसी अनहोनी की आशंका से बैठ गया। दरअसल, युवक अंतिम बार उसके के साथ एक सीसीटीवी फुटेज में नजर आया था तो वही कपड़े पहने था।

loksabha election banner

जांच में पता चलेगा कपड़ों पर लगा खून इंसान का है या मुर्गे का

मां ने जब युवक से अपने कपड़े जलाने का कारण पूछा तो उसने बताया कि उस दिन वह चिकन खरीदने गया था और इस दौरान मुर्गे के खून की कुछ छीटें उसके कपड़े पर पड़ गई थीं इसलिए उसने वह कपड़े जला दिए। लेकिन मां उसके इस जवाब से संतुष्ट नहीं हुई। मां ने पुलिस को भी अपनी आशंका जाहिर कर दी है। युवक ने पुलिस से भी अपने कपड़े जलाने का यही कारण बताया है। फिलहाल पुलिस ने अधजले कपड़ों के अवशेष फोरेंसिक जांच के लिए लैब भेज दिया है। इससे यह पता चल सकेगा कि इन कपड़ों पर लगा खून इंसान का है या मुर्गे का।

पुलिस को दी शिकायत के अनुसार, पुलप्रहलादपुर इलाके के ओखला मोड़ में सीता अपने तीन बेटों व दो बेटियों के साथ रहती हैं। उनका सबसे छोटा बेटा करण (19) पेट्रोल पंप पर काम करता है। 14 नवंबर की सुबह सात बजे वह अपने एक दोस्त के साथ घर से निकला था लेकिन देर रात तक वापस नहीं आया। घरवालों ने तलाश शुरू की तो उस दोस्त ने बताया कि उसने शाम को उसे घर के पास छोड़ दिया था।

मां को बेटे के साथ अनहोनी की आशंका

अगले दिन सीता ने थाने में शिकायत दी तो पुलिस ने करण की तलाश शुरू की। पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला है जिसमें करण अपने उसी दोस्त के साथ दुकान पर कुछ खरीदता नजर आ रहा है। उस दौरान दोस्त ने जो कपड़े पहने थे, वे दो दिन बाद सीता को पास के जंगल में अधजली हालत में मिले। यहीं से सीता को अपने बेटे के साथ हुई किसी अनहोनी की आशंका गहरी होती चली गई।

युवक का लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराएगी पुलिस

करण के दोस्त के अधजले कपड़े मिलने के बाद घरवालों व पुलिस ने दोस्त से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह चिकन खरीदने गया था। मुर्गा कटवाने के दौरान खून की कुछ छीटें उसके कपड़े पर गिर गई जिससे कपड़ा खराब हो गया था। इसीलिए उसने अपने कपड़े को जला दिया था।

पुलिस ने कोर्ट से मांगी लाइ डिटेक्टर टेस्ट की अनुमति

हालांकि वह करण के घरवालों व पुलिस को यह स्पष्ट नहीं कर पाया कि खून को साफ करने की बजाय उसने कपड़े को जलाया ही क्यों। और जलाया भी तो घर में क्यों नहीं जलाया। जलाने के लिए कपड़ों को जंगल में क्यों ले गया। इन्हीं सब सवालों का जवाब जानने और करण के गायब होने की गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस ने अब युवक का लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराने का निर्णय लिया है। मामले से जुड़े एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि लाइ डिटेक्टर टेस्ट की अनुमति के लिए जल्द ही कोर्ट से अनुमति ली जाएगी।

ये भी पढ़ें- Shraddha Murder: दिल्ली की अदालत ने आफताब को भेजा 13 दिन की न्यायिक हिरासत में, अब जाएगा तिहाड़ जेल

Pollution: दिल्ली-NCR में फिर बढ़ा प्रदूषण, तीन दिन तक हवा की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में रहने की संभावना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.