Move to Jagran APP

Delhi News: एक लड़की के साथ दुर्व्यवहार और धमकी देने का मामला, महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम को भेजा नोटिस

दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सेल को नोटिस जारी कर मामले में एफआईआर दर्ज करने और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है। आयोग ने उक्त वीडियो को सोशल मीडिया से हटाने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों की भी जानकारी मांगी है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 04:00 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 04:00 PM (IST)
एक विशेष धार्मिक समुदाय से संबंधित होने के कारण उसे निशाना बनाता है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट करने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक शख्स द्वारा महिला से दुर्व्यवहार और मारपीट की धमकी का वीडियो वायरल हो रहा है। इस पर दिल्ली महिला आयोग ने संज्ञान लिया है और दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सेल को नोटिस भेजा है।

loksabha election banner

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में शख्स एक छोटी लड़की को अत्यधिक गालियां देते हुए और उस लड़की से सम्बंधित धार्मिक समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता । उक्त व्यक्ति बच्ची को खुले तौर पर धमकाते हुए डरा रहा है और उससे बच्ची भयभीत दिखाई दे रही है। एक विशेष धार्मिक समुदाय से संबंधित होने के कारण उसे निशाना बनाता है।

वीडियो में आदमी लड़की से पूछता है कि क्या वह एक विशेष धर्म से संबंधित है, फिर उसे पीटने की धमकी देता है और धमकी देकर उसके धर्म को गाली देने के लिए कहता है। वहीं, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सेल को नोटिस जारी कर मामले में एफआईआर दर्ज करने और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है।

आयोग ने उक्त वीडियो को सोशल मीडिया से हटाने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों की भी जानकारी मांगी है। पुलिस को इस मामले में 29 जून 2022 तक विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया है। 

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का कहना है कि राजधानी में आनलाइन व आफलाइन दोनों तरह के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। यह वीडियो बेहद परेशान करने वाला है क्योंकि छोटे बच्चों को एक आदमी केवल इसलिए निशाना बना रहा है क्योंकि वे एक विशेष धर्म से ताल्लुक रखते हैं।

वीडियो उस बेशर्म आदमी की नीच, खतरनाक और घृणित मानसिकता को दर्शाता है, उसको किसी और को चोट पहुँचाने और हमला करने से पहले तत्काल गिरफ्तार करने और सलाखों के पीछे डालने की आवश्यकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.