Move to Jagran APP

नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो के लिए बड़ी खुशखबरी, पीक ऑवर्स में हर 10 मिनट में मिलेगी ट्रेन

सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 8 बजे से 11 बजे तक और शाम को 5 बजे से 8 बजे तक 10-10 मिनट के अंतराल पर मेट्रो की सर्विस मिलेगी। उसके बाद 15-15 मिनट पर मिलती रहेगी।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 10:01 AM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 07:35 AM (IST)
नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो के लिए बड़ी खुशखबरी, पीक ऑवर्स में हर 10 मिनट में मिलेगी ट्रेन

नोएडा, जेएनएन। नोएडा-ग्रेटर नोएडा रूट पर एक्वा मेट्रो पीक ऑवर्स में अब हर 10 मिनट के अंतराल पर मिलेगी। एनएमआरसी की ओर से 4 मार्च यानी मंगलवार से से मेट्रो को पीक ऑवर्स में 10-10 मिनट के अंतराल पर चलाने की मंजूरी दे दी गई है। लोगों को और भी सुविधा मिलने लगेगी। हालांकि उसके बाद 15 मिनट के अंतराल पर मिला करेगी।

loksabha election banner

एक्वा लाइन मेट्रो का समय बदलने के लिए रिव्यू मीटिंग में चर्चा की गई थी। मीटिंग में ये तय किया गया था कि एनएमआरसी की टेक्निकल कमेटी फ्रीक्वेंसी का समय कम करने के लिए रात में मेट्रो को चलाकर देखेगी, तीन से चार दिनों तक रात में 10-10 मिनट पर मेट्रो को चलाकर देखा गया, तीन दिनों के ट्रॉयल के दौरान कोई समस्या सामने नहीं आई, इस वजह से अब पीक आवर्स में फ्रीक्वेंसी बदल दी गई है।

सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 8 बजे से 11 बजे तक और शाम को 5 बजे से 8 बजे तक 10-10 मिनट के अंतराल पर मेट्रो की सर्विस मिलेगी। उसके बाद 15-15 मिनट पर मिलती रहेगी।

वहीं नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) ने सोमवार से मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग की सुविधा शुरू कर दी है। पहले चरण में 10 मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग शुरू की गई है। यहां वाहनों को खड़ा करने के लिए मुसाफिरों को पार्किंग शुल्क देना होगा।

पूरे दिन के लिए पार्किंग में चार पहिया वाहन खड़ा करने पर मुसाफिर को 40 रुपये और दो पहिया के लिए 20 रुपये देना होगा। इसी तरह मासिक पास की व्यवस्था भी की गई है। जल्द ही सभी 18 मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग की सुविधा शुरू की जाएगी।

पहले चरण में एनएमआरसी ने सेक्टर-51, 76, 101, 81, 137, 142, नॉलेज पार्क, परी चौक, अल्फा-1 व डेल्टा में पार्किंग की सुविधा शुरू की है। प्रत्येक पार्किंग में 200 से 250 वाहनों के खड़ा करने की क्षमता है। क्यूआर टिकट में ही पार्किंग की दर को वसूल कर लिया जाएगा। फिलहाल सोमवार से इन दस मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग शुरू होगी।

पीडी उपाध्याय (कार्यकारी निदेशक, एनएमआरसी) का कहना है कि सोमवार से एक्वा लाइन मेट्रो की फ्रिक्वेंसी को बढ़ाया गया है। प्रत्येक 10-10 मिनट में मेट्रो स्टेशन पर उपलब्ध होगी। दस स्टेशनों पर वाहन पार्किंग की सुविधा शुरू की गई है। 

  • सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 8 बजे से 11 बजे तक
  • शाम को 5 से 8 बजे तक मेट्रो की सर्विस मिलेगी
  • बाकी समय 15 मिनट के अंतराल पर मिला करेगी

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.