नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। गणतंत्र दिवस के दिन पहली बार समारोह स्थल के आसपास के सभी स्टेशनों के गेट खुले रहेंगे। इसके अलावा मेट्रो के सभी पार्किंग स्थल भी खुले रहेंगे। इसके अलावा मेट्रो में निश्शुल्क सफर कर लोग गणतंत्र दिवस समारोह देखने के लिए पहुंच सकते हैं। इस सुविधा का लाभ सिर्फ उन्हीं यात्रियों को मिलेगा जिनके पास गणतंत्र दिवस समारोह का ई-निमंत्रण कार्ड व ई-टिकट उपलब्ध होगा।

स्टेशनों पर दिया जाएगा कूपन

स्टेशनों पर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) द्वारा एक कूपन दिया जाएगा। इस कूपन की मदद से यात्री मेट्रो में निश्शुल्क सफर कर केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन या मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर उतरकर कर्तव्य पथ के पास समारोह स्थल तक पहुंच सकेंगे।

पहले दोपहर 2 बजे तक बंद रहते थे पार्किंग स्थल

पहले गणतंत्र दिवस के मद्देनजर एक दिन पहले ही मेट्रो के सभी पार्किंग स्थल बंद कर दिए जाते थे और 26 जनवरी को दोपहर दो बजे तक बंद रहते थे। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट-प्रगति मैदान, आइटीओ, दिल्ली गेट, जामा मस्जिद व लाल किला मेट्रो स्टेशन के कुछ गेट बंद रहते थे। इस बार पार्किंग स्थल बंद नहीं किए गए हैं। इसके अलावा स्टेशनों के गेट बंद रखने के लिए एडवाइजरी भी जारी नहीं हुई है। डीएमआरसी का कहना है कि इस बार स्टेशनों के गेट बंद नहीं रखेंगे। सामान्य दिनों की तरह मेट्रो का परिचालन जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति का संदेश, कहा- हम सितारों तक पहुंचकर भी अपने पांव जमीन पर रखते हैं

यह भी पढ़ें- Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर तिरंगे के रंग में डूबी राष्ट्रीय राजधानी, देखें तस्वीरें

Edited By: Abhi Malviya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट