Move to Jagran APP

Delhi Weather News: मौसम विभाग ने बारिश के मद्देनजर जारी किया यलो अलर्ट, जानिये- किस दिन बदलेगा मौसम

Delhi / NCR Weather News दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार और शनिवार को बारिश होने के आसार हैं। वहीं मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण दिल्ली के मौसम में भी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 24 Feb 2022 08:07 AM (IST)Updated: Thu, 24 Feb 2022 11:16 AM (IST)
Delhi Weather News: मौसम विभाग ने बारिश के मद्देनजर जारी किया यलो अलर्ट, जानिये- किस दिन बदलेगा मौसम
Delhi Weather News: मौसम विभाग ने बारिश के मद्देनजर जारी किया यलो अलर्ट, जानिये- किस दिन बदलेगा मौसम

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पहाड़ों पर जारी बर्फबारी से बेअसर दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज सुहाना बना हुआ है। ठंड में लगातार कमी आ रही है। बृहस्पतिवार सुबह भी अन्य दिनों की तुलना में ठंड बेहद कम रही, लोग शर्ट और टीशर्ट में दफ्तर और काम के लिए घरों से निकले। इस बीच धूप के निकलने के साथ ही ठंड में और कमी और गर्मी में इजाफा होने लगा है। उधर, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, बुधवार की तरह बृहस्पतिवार को भी दिल्ली-एनसीआर के आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। बृहस्तिवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तो अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। इस बीच एक और पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिल्ली-एनसीआर में भी 25 और 26 फरवरी को हल्की बारिश हो सकती है। बारिश के चलते 26 फरवरी के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

loksabha election banner

कोहरे ने किया हल्का परेशान

दिल्ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार सुबह कई इलाकों में ठीकठाक कोहरा नजर आया। गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, रेवाड़ी, गुरुग्राम, हापुड़ और फरीदाबाद के अलावा पश्चिमी दिल्ली में कोहरे ने लोगों को हल्का सा परेशान किया। कोहरे के कारण कुछ इलाकों विजिबिलिटी कमी रही, जिससे वाहन चालका फाग लाइट जलाने के लिए मजबूर हुए।  

इससे पहले बुधवार को दिन भर ठंडी हवा चलती रही तो आंशिक रूप से छाए बादलों के साथ सूरज ने भी लुकाछिपी खेली। न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक दर्ज हुआ। बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 24.8 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 15.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। हवा में नमी का स्तर 58 से 87 प्रतिशत रहा। सर्वाधिक अधिकतम तापमान 25.7 डिग्री सेल्सियस नजफगढ़ में और सबसे ज्यादा न्यूनतम तापमान 17.9 डिग्री सेल्सियस पीतमपुरा में रिकार्ड किया गया।

यूपी-दिल्ली और बिहार समेत कई राज्यों के ट्रेन यात्रियों को मिलेंगीं कई शानदार सुविधाएं, आसान हो जाएगा सफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.