Move to Jagran APP

Delhi Weather: अगले कुछ घंटों में बदलेगा दिल्ली के मौसम का मिजाज, शनिवार को बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी

Delhi Weather News भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से बारिश के मद्देनजर शनिवार के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अनुसार दिल्ली-एनसीआर में कहीं-कहीं ठीकठाक बारिश भी हो सकती है लेकिन इसका दिल्लली में बढ़ती पर कोई खास असर नहीं होगा।

By Jp YadavEdited By: Published: Fri, 25 Feb 2022 07:07 AM (IST)Updated: Fri, 25 Feb 2022 07:25 AM (IST)
Delhi Weather: अगले कुछ घंटों में बदलेगा दिल्ली के मौसम का मिजाज, शनिवार को बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी
Delhi Weather: अगले कुछ घंटों में बदल जाएगा दिल्ली के मौसम का मिजाज, बारिश के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में मौसमी उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। इस बीच एक और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते दिल्ली-एनसीआर ही नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ हिस्सों में बारिश होने के आसार हैं।  बावजूद इसके दिल्ली-एनसीआर के फिलहाल के मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा, यानी गर्मी का बढ़ना ऐसे ही जारी रहेगा। शुक्रवार सुबह से ही आंशिक रूप से बादल छाने के साथ बारिश होने के आसार हैं। ऐसा ही मौसम शनिवार को भी रहेगा और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से बारिश के मद्देनजर यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अनुसार दिल्ली-एनसीआर में कहीं-कहीं ठीकठाक बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार चलेगी और बारिश के लिए यलो अलर्ट भी जारी है। उधर, दिल्ली-एनसीआर के लोगों की शुक्रवार की सुबह कोहरे के साथ साथ हुई। दिल्ली-एनसीआर के तकरीबन सभी इलाकों में हल्का कोहरा छाया रहा, हालांकि विजिबिलिटी ठीक ठाक रही, जिससे वाहन चालकों को खास दिक्कत नहीं हुई।

loksabha election banner

इससे पहले मंगलवार और बुधवार की तरह ही बृहस्पतिवार को भी दिल्ली एनसीआर में आंशिक रूप से बादल छाए रहे। बावजूद इसके गर्मी का दौर जारी है। बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में इस सप्ताह बादल छाए रहेंगे और बीच-बीच में हल्की बारिश और उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के भी आसार हैं। इसके असर से दिल्ली-एनसीआर के अछूता रहने के आसार हैं। वहीं, जम्मू-कश्मीर में पिछले दो दिनों से रुक-रुक जारी बारिश के बाद फरवरी में लगातार बढ़ रही गर्मी पर मामूली अंकुश लग गया है, हालांकि, इस सप्ताह तापमान सामान्य ही रहने की संभावना है। उत्तराखंड में हिमालय की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी के आसार हैं, जबकि निचले इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है लेकिन इसका बेहद कम असर दिल्ली-एनसीआर पर पड़ेगा।

उधर, मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में भी धीरे-धीरे ठंड का असर दिल्ली-एनसीआर में बेहद कम हो जाएगा। फरवरी के अंतिम दिनों तक हल्की ठंड ही बचेगी और इसका असर मार्च के दूसरे हफ्ते तक देखने को मिल सकता है। स्काई मेट वेदर के अनुसार आने वाले दिनों में किसी बड़े पश्चिमी विक्षोभ नहीं होने के कारण सर्दी का असर कम होता जाएगा। बता दें कि इस साल जनवरी में एक ओर जहां बारिश का 122 सालों का रिकार्ड टूटा तो वहीं ठंड का 72 साल का रिकार्ड बना।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.