Move to Jagran APP

Cancelled Trains: कई ट्रेनें निरस्त, दिल्ली से बिहार जाने वाले यात्रियों को होगी परेशानी

दिल्ली से बिहार जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा क्योंकि गया आरा व पटना जाने वाली कई ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं। उत्तर रेलवे के अधिकारियों के अनुसार प्रयागराज स्टेशन के प्लेटफार्म के उन्नयन का काम चल रहा है। इस कारण कई ट्रेनों के निरस्त करने के साथ ही कुछ के मार्ग में परिवर्तन करने का निर्णय किया गया है।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Abhishek Tiwari Wed, 12 Jun 2024 09:40 AM (IST)
Trains Cancelled: कई ट्रेनें निरस्त, दिल्ली से बिहार जाने वाले यात्रियों को होगी परेशानी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली से बिहार जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि गया, आरा व पटना जाने वाली कई ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं।

उत्तर रेलवे के अधिकारियों के अनुसार प्रयागराज स्टेशन के प्लेटफार्म के उन्नयन का काम चल रहा है। इस कारण कई ट्रेनों के निरस्त करने के साथ ही कुछ के मार्ग में परिवर्तन करने का निर्णय किया गया है। रेलवे प्रशासन के इस फैसले से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।

निरस्त रहने वाली ट्रेनें

  • गया-आनंद विहार टर्मिनल विशेष (03635)- 11 जून से 25 जुलाई तक
  • आनंद विहार टर्मिनल- गया (03636)- 12 जून से 26 जुलाई तक
  • आरा-आनंद विहार टर्मिनल (03227)- 12 जून से 26 जुलाई तक
  • आनंद विहार टर्मिनल-आरा (03228)- 12 जून से 27 जुलाई तक
  • पटना-आनंद विहार टर्मिनल (02351)- 11 जून से 25 जुलाई तक
  • आनंद विहार टर्मिनल- पटना (02352)- 12 जून से 26 जुलाई तक

अधिकारियों ने बताया, 31 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। वहीं, कुछ पैसेंजर ट्रेनों को आंशिक रूप से निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। इस निर्णय से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।

इन दिनों बिहार जाने वाली अधिकांश ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। लंबी प्रतीक्षा सूची है। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए कई विशेष ट्रनें चलाई जा रही है।