Move to Jagran APP

मनीष सिसोदिया ने भाजपा नेता मनोज तिवारी और विजेंद्र गुप्ता को मानहानि का नोटिस भेजा

मनीष सिसोदिया ने दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता को मानहानि का नोटिस भेजा है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 05:34 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 05:34 PM (IST)
मनीष सिसोदिया ने भाजपा नेता मनोज तिवारी और विजेंद्र गुप्ता को मानहानि का नोटिस भेजा
मनीष सिसोदिया ने भाजपा नेता मनोज तिवारी और विजेंद्र गुप्ता को मानहानि का नोटिस भेजा

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता को मानहानि का नोटिस भेजा है। इसके अलावा उन्होंने भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा को भी मानहानि का नोटिस भेजा है। 

loksabha election banner

इन भाजपा नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आरोप लगाया था कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार एक क्लास रूम 25 लाख रुपये में बनवा रही है और इस हिसाब से दिल्ली में 2000 करोड़ का शिक्षा घोटाला मनीष सिसोदिया ने किया है। 

सोमवार को लगाया था घोटाला करने का आरोप
सोमवार को भाजपा नेता मनोज तिवारी ने प्रेस कांफ्रेंस करके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर दो हजार करोड़ घोटाला करने का गंभीर आरोप लगाया था। मनोज तिवारी ने कहा था कि एक आरटीआई से पता चला है कि स्कूलों में कमरों के निर्माण के लिए अतिरिक्त 2000 करोड़ रुपये दिए गए थे जो कि केवल 892 करोड़ रुपये में बनाए जा सकते थे। टास्क दिए गए 34 ठेकेदारों में उनके भी रिश्तेदार शामिल हैं।

सांसद प्रवेश वर्मा ने दिया था ये बयान
वहीं, भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा था कि दिल्ली सरकार कहती है कि हमने शिक्षा बजट बढ़ाया है। क्या बजट इसलिए था कि इतना बड़ा घोटाला कर सके ताकि इस पैसे का इस्तेमाल चुनाव में कर सकें। उन्होंने कहा था कि आलीशान बंगले में भी 2200 रुपए sq.ft से ज़्यादा का ख़र्च नहीं आता और दिल्ली सरकार 8800 रुपए sq.ft का कड़ी टुकड़ी का कमरा बनवा रही है।

केजरीवाल और सिसोदिया ने दी थी गिरफ्तारी की चुनौती
स्कूलों के कमरे बनवाने में 2 हजार करोड़ के घपले के आरोपों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। केजरीवाल ने कहा था कि भाजपा के इशारे पर सीबीआइ ने हमारी सभी फाइलें जांच ली लेकिन कुछ नहीं मिला। भाजपा की आलोचना करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि अगर घपला हुआ है तो उन्हें तुरंत गिरफ़्तार क्यों नहीं कर लेते। सारी जांच एजेंसी केंद्र सरकार के पास है।

उधर, मनीष सिसोदिया ने भी भाजपा और मनोज तिवारी को चुनौती देते हुए कहा था कि अगर उन्होंने घोटाला किया है तो क्यों नहीं कर गिरफ्तार कर लिया जाता। सिसोदिया ने कहा था कि अगर उन्होंने घोटाला किया है तो गिरफ़्तार करें या फिर शाम तक दिल्ली के लोगों से भाजपा माफ़ी मांगे।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.