नई दिल्ली [संजय सलिल]। मंगोलपुरी इलाके में एक शख्स ने पत्नी की चाकू घोंपकर हत्या कर दी और फिर चाकू लेकर थाने पहुंच गया। उसने पत्नी से बदला लेने के लिए वारदात को अंजाम दिया। इस बाबत पुलिस ने मृतक की बेटी के बयान के आधार पर हत्या की धारा में मामला दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवा दिया है।

बाहरी जिले के डीसीपी परविंदर सिंह ने बताया कि शनिवार की सुबह करीब पौने आठ बजे पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचना मिली कि मंगोलपुरी स्थित आई -ब्लाक में एक व्यक्ति ने पत्नी को पत्नी को चाकू मार दिया है। घायल महिला को संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया है, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया है।

इस बीच हाथ में चाकू लिए एक व्यक्ति मंगोलपुरी थाने भी पहुंचा और उसने चाकू घोंपकर अपनी पत्नी की हत्या कर देने की बात पुलिस कर्मियों से कही। ऐसे में मौके पर तुरंत थाने की पुलिस पहुंच गई और देखा कि आई ब्लाक में एक छोटी दुकान प परिसर में खून के धब्बे पड़े हैं। पड़ोसी घायल महिला को अस्पताल ले जा चुके थे, जहां उन्हें मृत घोषित किया जा चुका था।

ऐसे में मंगोलपुरी थाने के एसएचओ मुकेश कुमार के नेतृत्व में जांच शुरू की गई। मृत महिला की 21 वर्षीय बेटी ने पुलिस को बताया कि सुबह उसकी मां दुकान पर थीं, तभी उसका पिता समीर वहां पहुंचा और उसकी मां पर चाकू से ताबड़तोड़ वार शुरू कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गईं। बेटी के बयान पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

घर से निकाल दिया था बाहर

डीसीपी ने बताया कि 40 वर्षीय शबाना पति समीर व बेटे -बेटी के साथ मंगोलपुरी के आइ ब्लाक में रहती थीं। पूछताछ में आरोपित समीर ने बताया कि उसे शराब पीने की लत है और वह कोई काम नहीं करता है। जिसके चलते उसकी पत्नी शबाना उससे हमेशा झगड़ा करती थी और एक माह से उसे घर से बाहर निकाल दिया था। पत्नी उसे घर में घुसने नहीं दे रही थी। जिसके चलते वह बेघर होकर फुटपाथ आदि पर रात गुजारा करता था। इसके लिए वह पत्नी को जिम्मेदार मानता था। ऐसे में उसने पत्नी को सबक सिखाने की योजना बनाई और उसकी हत्या कर दी।

Edited By: Mangal Yadav