Move to Jagran APP

गुजरात के व्यापारियों से 4.5 करोड़ लूट में सनसनीखेज खुलासा, डॉन दाऊद से जुड़े तार

दिल्ली से अहमदाबाद जा रहे व्यापारी के ड्राइवर और उसके साथी का दिल्ली-जयपुर हाईवे पर धारूहेड़ा से अपहरण कर 4.5 करोड़ रुपये लूट में सनसनीखेज खुलासा हुआ है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 04 Oct 2018 09:48 AM (IST)Updated: Thu, 04 Oct 2018 11:43 AM (IST)
गुजरात के व्यापारियों से 4.5 करोड़ लूट में सनसनीखेज खुलासा, डॉन दाऊद से जुड़े तार

नई दिल्ली/रेवाड़ी (जेएनएन)। दिल्ली से अहमदाबाद जा रहे व्यापारी के ड्राइवर और उसके साथी का दिल्ली-जयपुर हाईवे पर धारूहेड़ा से अपहरण कर 4.5 करोड़ रुपये लूट में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। 23 सितंबर की रात को हुई लूट में दिल्ली के रहने वाले सलमान (31) समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वजीराबाद (दिल्ली) के रहने वाले लूट के आरोपी सलमान ने पुलिस पूछताछ में सनसनीखेज खुलासा किया है।

loksabha election banner

सलमान के मुताबिक, वह इंटरनेशनल डॉन और मुंबई दंगों का आरोपी दाऊद इब्राहिम के खास खलील अहमद का भतीजा है। खलील अहमद को दाऊद इब्राहिम का खासा माना जाता है और वह गैंग का प्रमुख गैंगस्टर भी माना जाता है। 

वहीं, पुलिस ने बताया कि सलमान को 2 अक्टूबर को 1.30 करोड़ रुपये और 7.65 एमएम पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है। पूछताछ सलमान ने कबूला है कि उसे व्यापारियों के पास इतनी बड़ी रकम होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद गैंग ने कार का पीछा करना शुरू कर दिया था।  

पीड़ित ने दिया था लूट का ब्योरा

वहीं, पीड़ितों ने पुलिस को शिकायत दी था- ‘मैं करण पटेल अहमदाबाद की पी. विजय कंपनी में ड्राइवर हूं। दोस्त गजेंद्र राठौर के साथ 20 सितंबर को चांदनी चौक से कार में 4.5 करोड़ रुपए लेकर अहमदाबाद लौट रहा था। गुरुवार रात करीब नौ बजे गुड़गांव टोल क्रॉस कर धारूहेड़ा के पास पहुंचे थे कि साइड से एक गाड़ी करीब आई। एक ने होंडा सिटी गाड़ी आगे लगाई, पीछे से एक गाड़ी ने टक्कर मारी। इनसे करीब 12-15 लोग राइफल लेकर आए और गाड़ी सहित पैसे छीन लिए। हमें गाड़ी में बैठा पीटा और फिर राजस्थान की सीमा में खेतों में हाथ पैर बांध कर छोड़ दिया।’ इसके बाद केस दर्ज कर पुलिस, एसटीएफ व सर्विलांस टीमें जांच कर रही थीं।

इससे पहले हरियाणा के नारनौल में गुजरात के व्यापारियों की लूटी हुई कार संगवारी के पास 28 सितंबर की रात को लावारिस हालत में बरामद हो गई थी, हालांकि पैसों के बारे में कुछ भी पता नहीं लगा था। वहीं, लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए सीआइए सहित छह पुलिस टीमें अलग-अलग स्थानों पर दबिश दे रही थीं।

ऐसे हुई थी लूट

घटनाक्रम के मुताबिक, दिल्ली-जयपुर हाईवे पर गांव कापड़ीवास के निकट तीन कारों में सवार एक दर्जन से अधिक बदमाशों ने अहमदाबाद की एक कंपनी के कर्मचारियों को हथियार दिखाकर बंधक बना लिया और साढ़े चार करोड़ रुपये लूट लिए। इसके बाद कर्मचारियों को बंधक बनाकर बदमाश उन्हें कार में इधर-उधर घूमाते रहे।बाद में देर रात जयसिंहपुर खेड़ा के निकट खेतों में फेंककर फरार हो गए। बदमाशों के चंगुल से छूटे कंपनी कर्मचारियों ने किसी तरह से खुद को बंधन मुक्त कराया और एक ढाबे पर जाकर कंपनी अधिकारी और पुलिस को वारदात की जानकारी दी। सूचना के बाद भी कई घंटों तक तो रेवाड़ी और गुरुग्राम पुलिस के बीच सीमा विवाद ही चलता रहा, लेकिन बाद में धारूहेड़ा थाने में कर्मचारियों की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ अपहरण, डकैती और आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया था।

वहीं, गुजरात के जिला महसाना के शहर उंजा की रामपुरा सोसायटी निवासी करण पटेल ने शिकायत में कहा था कि वह अहमदाबाद स्थित पी. विजय कुमार कंपनी में चालक है। वह अपने साथी अहमदाबाद निवासी गजेंद्र सिंह के साथ इटियोस कार में दिल्ली से करीब साढ़े चार करोड़ रुपये लेकर अहमदाबाद जा रहा था।

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जब वे कापड़ीवास के निकट पहुंचे तो दो कारें उनकी कार के दोनों साइड आ गई और पीछे से एक कार ने उनकी कार को टक्कर मार दी। जैसे ही उन लोगों ने अपनी कार को रोका तो तीन कारों में सवार होकर आए 12-13 युवकों ने उन पर बंदूकें और पिस्तौल तान दी तथा कार से नीचे उतारकर अपनी गाड़ी में बैठा लिया था।

बदमाशों ने दोनों कर्मचारियों के हाथ-पांव बांधकर उन्हें एक कार में डाल लिया और उन्हें घंटों हाईवे पर घुमाते रहे। देर रात बदमाश दोनों कर्मचारियों को जयसिंहपुर खेड़ा बार्डर के निकट एक बाजरे के खेत में हाथ-पैर बांधकर फेंक गए। बदमाश उनकी कार, मोबाइल और साढ़े चार करोड़ रुपये की नकदी लेकर फरार हो गए। उन्होंने किसी तरह खुदको बंधन से मुक्त किया एवं एक ढाबे पर पहुंचकर कंपनी मालिक को वारदात की सूचना दी। शुक्रवार सुबह कंपनी अधिकारियों ने पुलिस को सूचना दी।

बदमाशों को थी करोड़ों रुपये होने की जानकारी

पुलिस को पहले ही संदेह था कि बदमाशों को कार में रखी करोड़ों रुपये की नकदी की पूरी जानकारी थी। लूटपाट के समय बदमाशों ने उनका कई दिनों से इंतजार होने की बात कही थी।

सीमा विवाद में उलझी थी पुलिस

पुलिस ने लूट का मामला गुरुग्राम क्षेत्र का बताते हुए उन्हें गुरुग्राम लेकर पहुंची थी। बाद में सामने आया कि लूट का मामला कापड़ीवास के निकट का है। पुलिस ने दोनों की मोबाइल लोकेशन की जांच की, मामला धारूहेड़ा थाना क्षेत्र का निकला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.