Move to Jagran APP

Delhi Crime: दिल्ली के मोरी गेट इलाके में शख्स की गोली मारकर हत्या, आंख के आर-पार हो गई बुलेट

उत्तरी दिल्ली के मोरी गेट इलाके में एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि मोरी गेट इलाके में ट्रैवल एजेंसी में काम करने वाले एक 40 वर्षीय व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Wed, 08 Feb 2023 03:18 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 03:18 PM (IST)
Delhi Crime: दिल्ली के मोरी गेट इलाके में शख्स की गोली मारकर हत्या, आंख के आर-पार हो गई बुलेट
Delhi Crime: दिल्ली के मोरी गेट इलाके में शख्स की गोली मारकर हत्या

नई दिल्ली, पीटीआई। उत्तरी दिल्ली के मोरी गेट इलाके में एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि मोरी गेट इलाके में ट्रैवल एजेंसी में काम करने वाले एक 40 वर्षीय व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

loksabha election banner

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने बताया कि सोमवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि मोरी गेट पर बस कार्यालय के पास एक शव पड़ा है। मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के औरैया निवासी अखिलेश तिवारी के रूप में की गई है। पुलिस ने कहा कि अपराध और फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) की टीमों ने मामले की जांच की है।

उन्होंने बताया कि परिजनों के बयान दर्ज करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सब्जी मंडी शवगृह भेज दिया गया है। डीसीपी के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम के दौरान डॉक्टर को मृतक की खोपड़ी में एक गोली मिली, जो बायीं आंख के आर-पार हो गई थी। पुलिस ने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

रंजिश में ईंट से हमला कर युवक पर चाकू से किए वार

उधर, एक अन्य मामले में हर्ष विहार इलाके में पुरानी रंजिश में तीन लोगों ने एक युवक पर धावा बोल दिया। युवक पर ईंट से हमला कर पहले घायल किया और उसके बाद चाकू से वार कर दिए। युवक को लहूलुहान करके आरोपित मौके से फरार हो गए। जख्मी हालत में राहुल को (18) इलाज के लिए जीटीबी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने हत्या के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी पंजीकृत की है। राहुल अपने परिवार के साथ हर्ष विहार में रहता है। उसका अपना कारोबार है।

पीड़ित ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि राजू उर्फ शूटर, रोहित और भुरी सरकार नाम के तीन युवकों ने उसके भाई को गत दिसंबर में किसी बात पर नंद नगरी में पीटा था। मामला नंद नगरी थाने में भी गया था। आरोप है कि आरोपितों ने पीड़ित पर दबाव डालकर शिकायत वापस करवा ली थी। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया था। सोमवार दोपहर साढ़े तीन बजे राहुल अपने घर से पैदल ही गोदाम जा रहा था।

रास्ते में उन्हीं तीनों युवकों ने उसे घेर लिया और धमकाते हुए कि तेरे भाई की इतनी हिम्मत की वह उनके खिलाफ थाने में शिकायत करेगा। पीड़ित कुछ समझ पाता उससे पहले ही आरोपितों ने उसपर ईंट से हमला कर दिया, जख्मी होकर युवक जमीन पर गिर गया। जिसके बाद आरोपितों ने चाकू से उसपर कई वार कर दिए, युवक के बेहोश होने पर आरोपित वहां से फरार हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.