Move to Jagran APP

Delhi: 'ड्रीम गर्ल' ने अश्लील बातें कर एक युवक से ठगे 12.7 लाख, जब भेद खुला तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा

बॉलीवुड फिल्म ड्रीम गर्ल की तरह एक युवक खुद को युवती बताकर इंटरनेट मीडिया पर लोगों को अपने जाल में फंसाने लगा। अपनी बातों के जरिये लोगों को भावुक करके उनसे ठगी करने लगा। शाहदरा जिले के साइबर सेल थाना पुलिस ने ठग को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान मंडी निवासी दीपक सैनी के रूप में हुई है।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Geetarjun Mon, 10 Jun 2024 09:26 PM (IST)
Delhi: 'ड्रीम गर्ल' ने अश्लील बातें कर एक युवक से ठगे 12.7 लाख, जब भेद खुला तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा
ड्रीम गर्ल ने अश्लील बातें कर एक युवक से ठगे 12.7 लाख, जब भेद खुला तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। बॉलीवुड फिल्म ड्रीम गर्ल की तरह एक युवक खुद को युवती बताकर इंटरनेट मीडिया पर लोगों को अपने जाल में फंसाने लगा। अपनी बातों के जरिये लोगों को भावुक करके उनसे ठगी करने लगा। शाहदरा जिले के साइबर सेल थाना पुलिस ने ठग को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया है।

उसकी पहचान मंडी निवासी दीपक सैनी के रूप में हुई है। इसके पास से ठगी में इस्तेमाल किया गया मोबाइल, एक एटीएम कार्ड व एक बैंक पासबुक बरामद की है।

टेलीग्राम पर अश्लील बातें करने को आया मैसेज

जिला पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि एक शख्स ने साइबर थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दी थी। पीड़ित ने बताया था कि टेलीग्राम पर उसे श्रुति शर्मा नाम की एक महिला ने अश्लील बातें करने का मैसेज किया था। इस सेवा के बदले में उसने पीड़ित से रुपये मांगे थे। पीड़ित उसके झांसे में आ गया और रुपये दे दिए।

कुछ दिन हुईं अश्लील बातें

कुछ दिनों तक अश्लील बातें करते रहे। इसके बाद ठग ने पीड़ित को भावुक करके करीब ढ़ाई माह में 12.7 लाख रुपये अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करवा लिए। पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ तो वह पुलिस के पास आया।

दो वर्ष पहले चली गई थी नौकरी

पुलिस ने प्राथमिकी की और आरोपित को हिमाचल से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह पहले फार्मा कंपनी में काम करता था। दो वर्ष पहले उसकी नौकरी चली गई थी। वह ऑनलाइन सट्टा खेलता है। वह इंटरनेट मीडिया पर खुद को युवती बताकर अश्लील बातें करके लोगों को अपने जाल में फंसाने लगा।