Move to Jagran APP

Delhi Crime: खाड़ी देशों में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवाओं से ठगी, आरोपित गिरफ्तार

दिल्ली के हरी नगर एक्सटेंशन में लोगों को खाड़ी देश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाली एजेंसी का मामला सामने आया है। पीड़ितों की सतर्कता की वजह से 22 अक्टूबर को पुलिस ने आरोपित सोहेल हुसैन को गिरफ्तार कर पीड़ितों के पासपोर्ट वापस दिला दिए हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 06:15 AM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 06:15 AM (IST)
Delhi Crime: खाड़ी देशों में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवाओं से ठगी, आरोपित गिरफ्तार
पीड़ितों ने पुलिस को फोन कर दी शिकायत, आरोपित गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। बदरपुर थाना क्षेत्र के हरी नगर एक्सटेंशन में लोगों को खाड़ी देश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाली एजेंसी का मामला सामने आया है। ग्लोबल इंटरप्राइजेज के नाम से चलने वाली कंपनी बिहार और उत्तर प्रदेश के रहने वाले लोगों को ईराक में नौकरी दिलाने के नाम पर रकम ठगती थी। पीड़ितों की सतर्कता की वजह से 22 अक्टूबर को पुलिस ने आरोपित सोहेल हुसैन को गिरफ्तार कर पीड़ितों के पासपोर्ट वापस दिला दिए हैं।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार बिहार के सिवान जिले के रहने वाले रंजीत कुमार पिछले काफी दिनों से काम की तलाश में घूम रहे थे। एक माह पहले वह दिल्ली की एक एजेंसी के संपर्क में आए जिसने उन्हें ईराक का वर्क वीजा दिलवाने की बात की। इसके लिए आरोपित ने उनके पासपोर्ट जमा करा लिए। कुछ दिन बाद उन्हें फोन कर बुलाया गया कि उनका वीजा और टिकट तैयार है वह आफिस आकर 60 हजार रुपये जमा करा दें और टिकट ले जाएं।

आरोपित पहले रुपये जमा कराने की बात कह रहे थे और टिकट दिखाने को तैयार नहीं थे। रुपये न जमा करने पर पासपोर्ट वापस न करने की धमकी दे रहे थे। ठगी की आशंका के चलते किसी ने पुलिस को फोन पर जानकारी दे दी जिसके बाद पुलिस ने आरोपित सुहेल को गिरफ्तार कर लिया।

प्रोपर्टी डीलर ने खुद को मारी गोली

प्रेम नगर इलाके में सोमवार की देर शाम प्रोपर्टी डीलर ने अपने दफ्तर ही में खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली । मृतक की पहचान 40 वर्षीय अशोक विजयरन के रूप में हुई है । पुलिस ने शव को कब्जे लेकर मंगोलपुरी के संजय गांधी अस्पताल में रखवा दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। अभी तक घटना के पीछे के कारणों का पता नहीं चल सका है।

जानकारी के मुताबिक अशोक अपने परिवार के साथ किराड़ी इलाके के निठारी गांव में रहते थे। और इंदर एनक्लेव में प्रोपर्टी के कारोबार के लिए दफ्तर खोल रखी थी। बताया जाता है कि उनके दफ्तर को बंद करने के लिए एक महिला सफाई कर्मचारी आया करती थी।वह जब देर शाम दफ्तर बंद करने के लिए पहुंची तो दफ्तर में अंधेरा था । वह अंदर जाकर देखी तो अशोक फर्श पर खून से लथपथ पड़े हुए थे ऐसे में उसने शोर मचाकर आसपास के लोगों को बुलाया। फिर स्वजनों को सूचना दी गई।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.