Move to Jagran APP

Delhi Nizamuddin Markaz Case: तब्‍लीगी मरकज मामले में बड़ी कार्रवाई, मौलाना साद पर दर्ज हुई एफआइआर

तब्‍लीगी मरकज मामले में दिल्‍ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। दिल्‍ली पुलिस ने मौलाना पर एफआइआर दर्ज किया है। पुलिस ने आइपीसी की धारा 269 270 271 120 बी के तहत कार्रवाई की है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 07:16 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 11:06 PM (IST)
Delhi Nizamuddin Markaz Case: तब्‍लीगी मरकज मामले में बड़ी कार्रवाई, मौलाना साद पर दर्ज हुई एफआइआर
Delhi Nizamuddin Markaz Case: तब्‍लीगी मरकज मामले में बड़ी कार्रवाई, मौलाना साद पर दर्ज हुई एफआइआर

नई दिल्‍ली [राकेश कुमार सिंह]। तब्‍लीगी मरकज मामले में दिल्‍ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। दिल्‍ली पुलिस ने मौलाना पर एफआइआर दर्ज किया है। पुलिस ने आइपीसी की धारा 269, 270, 271, 120 बी के तहत कार्रवाई की है। इससे कुछ देर पहले ही दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर इस मामले में सख्‍ती दिखाई थी। उन्‍होंने साफ संदेश देते हुए कहा था इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई के लिए उपराज्‍यपाल को फाइल भेज दी गई थी। इसके थोड़ी देर बाद ही उपराज्‍यपाल ने दिल्‍ली पुलिस को कानून के तहत कार्रवाई की बात कही है।

loksabha election banner

इसके बाद दिल्‍ली पुलिस ने मौलाना साद और तब्‍लीगी जमात के कुछ सदस्‍यों पर महामारी रोग अधिनियम 1897 के तहत कार्रवाई करते हुए एफआइआर दर्ज कर लिया। पुलिस ने सरकारी आदेश नहीं मामने के मामले में सख्‍ती से पेश आते हुए यह मामला दर्ज किया है। बता दें कि कोरोना वायरस देश दुनिया में तबाही मचा रहा है। लाखों लोग संक्रमण के शिकार है कई लोगों की मौत हो रही है। ऐसे में भारत सरकार और दिल्‍ली सरकार ने लॉकडाउन किया हुआ है। इस दौरान किसी को भी घर से बाहर निकलने की मनाही है। इस दौरान सिर्फ जरूरतमंद लोगों को ही बाहर निकलने की छूट है। ऐसे में दिल्‍ली के निजामुद्दीन में तब्‍लीगी मरकज के एक कार्यक्रम में कई लोग शरीक हुए थे। जहां कई लोग बाहर विदेश से आए थे। इसके बाद मामला खुलते ही जब जांच शुरू हुई तब पता चला कि करीब 24 लोग यहां कार्यक्रम में शरीक होकर संक्रमण का शिकार हो गए हैं। इसके बाद से दिल्‍ली सरकार से लेकर भारत सरकार की जांच एजेंसियां चौकस हो गई हैं। लगातार आला अफसर मौके पर जा कर जांच कर रहे हैं। यहां से 1100 से ज्‍यादा लोगों को निकालकर क्‍वारंटाइन किया गया है। कई लोगों से पूछताछ की जा रही है ताकि दोषियों तक पहुंचा जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.