नई दिल्ली, ऑन लाइन डेस्क। Long Traffic Jam in Anand Vihar: धनतेरस के अवसर पर शुक्रवार को बाजारों में भारी संख्या में भीड़ देखी गई। इसकी वजह से जाम भी लगा रहा। दीपावली पर्व और धनतेरस के मद्देनजर आनंद विहार बस अड्डे और रेलवे स्टेशन के पास मुख्य मार्ग पर भीषण जाम लगा। 

बताया जा रहा है कि दिवाली की वजह से लोग अपने-अपने गांव जाने के लिए बस अड्डे या रेलवे स्टेशन पहुंचे, जबकि धनतेरस की वजह से लोग खरीदारी के लिए घर से निकले। इन सभी वजहों से सड़कों पर जाम लग गया। 

वहीं नई दिल्ली और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर घर जाने वाले यात्रियो की भीड़ देखी गई। लोग दीवाली और छठ पूजा के मद्देनजर गांव जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि बिहार-यूपी समेत देश के अन्य हिस्सों में जाने वाली सभी ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ है। ट्रेन के सभी डिब्बों में यात्री खचाखच भरे हुए हैं। 

मौके पर मौजूद यात्रियों का कहना है कि उन्हें ट्रेन में बैठने की जगह तक नहीं है। एसी और स्लीपर क्लास के डिब्बे फुल हैं। जबकि जनरल क्लास के डिब्बों में यात्रियों को घुसने तक की जगह मिलना मुश्किल हो रहा है। बता दें कि अभी हाल में ही रेलवे विभाग ने दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों पर 25 अक्टूबर से 2 नवंबर तक प्लेट फार्म टिकट नहीं बेचने का फैसला किया है ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके। इसके बावजूद भारी तादात में लोग देखे जा रहे हैं। 

ये भी पढ़ेंः Delhi Metro: मेट्रो यात्री कृपया ध्यान दें, Diwali पर रात 10 तक ही कर सकेंगे सफर

Air Pollution: दिल्ली-NCR की खराब हो रही हवा पर PMO ने दी दखल, मांगी रिपोर्ट

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस