Move to Jagran APP

मरकज मामलेे में CM सख्त, कहा- लोग मर रहे हैं और हम भीड़ जमा कर रहे हैं; अब तक 441 लोगों में दिखे लक्षण

दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि मरकज से 1500 लोगों को निकाला गया है। वहीं करीब 86 लोगों की हालत स्‍थित बनी हुई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 05:10 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 10:07 PM (IST)
मरकज मामलेे में CM सख्त, कहा- लोग मर रहे हैं और हम भीड़ जमा कर रहे हैं; अब तक 441 लोगों में दिखे लक्षण
मरकज मामलेे में CM सख्त, कहा- लोग मर रहे हैं और हम भीड़ जमा कर रहे हैं; अब तक 441 लोगों में दिखे लक्षण

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। लॉकडाउन के बावजूद निजामुद्दीन इलाके में तब्लीगी मरकज में देश-विदेश से आए लोगों के जुटने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सख्त एतराज जताया है। मंगलवार को डिजिटल पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि मरकज में 12-13 मार्च को बहुत लोग जमा हुए। इसमें 24 केस पॉजिटिव आए हैं। अब तक 1548 लोगों को निकाला जा चुका है, जिसमें से 441 में कोरोना के लक्षण मिले हैं। 1107 को क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि अभी तक इसमें लोकल कम्यूनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है।

loksabha election banner

लॉकडाउन में भीड़ जमा होने देने पर बख्शे नहीं जाएंगे अफसर

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वक्त नवरात्र का समय चल रहा है, लेकिन लोग कहीं इकट्ठा नहीं हो रहे हैं। गुरुद्वारे तक बंद हो गए हैं। ऐसे में इतनी बड़ी भीड़ जमा करना गलत था। उन्होंने कहा कि इसमें से कितने लोग कहां-कहां गए होंगे, इसकी जानकारी नहीं है।

लापरवाही खतरनाक

उन्होंने कहा कि इस मामले में दिल्ली सरकार ने सोमवार शाम ही एफआइआर दर्ज करने के लिए उपराज्यपाल को पत्र लिख दिया था। अगर किसी अधिकारी की ओर से कोई लापरवाही मिलती है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह लापरवाही बहुत खतरनाक हो सकती है क्योंकि जो लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए उन्हें तो संक्रमित होने की संभावना है ही, उनके संपर्क में आए लोगों में भी खतरा है।

दुकानों में राशन खत्म हो जाए तो चिंता मत करना

मुख्यमंत्री ने कहा कि दुकानों में जो राशन बांट रहा है उसमें भारी संख्या में लोग आकर राशन ले रहे हैं। लोग ङ्क्षचता न करें। हम राशन रोजाना केंद्र सरकार से उठा रहे हैं और आपको दे रहे हैं। राशन कार्ड वाले को राशन मिलेगा, मैं जिम्मेदारी लेता हूं। आज राशन खत्म हो गया तो चिंता मत करना। कल आ जाएगा, परसों आ जाएगा। जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उनके लिए भी राशन का इंतजाम किया जा रहा है।

वेंटिलेटर और अन्य सुरक्षा उपकरण दें सकें तो बेहतर

केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में कई उद्योगपतियों के फोन आ रहे हैं। कोरोना से जंग की इस मुहिम में वे अपना योगदान देना चाहते हैं। ऐसे में जो लोग मुख्यमंत्री राहत कोष में पैसा देना चाहते हैं उनका स्वागत है। अगर आप व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण, वेंटिलेटर या टेस्टिंग किट दे सकते हैं तो जरूर दें।

3000 सेंटर पर 12 लाख लोगों को दिया जाएगा खाना

केजरीवाल ने कहा कि आज तक हम लोग 800 जगहों पर 4 लाख लोगों को खाना खिला रहे थे। बुधवार से हम 10 से 12 लाख लोगों को खाना खिलाएंगे। खाने का इंतजाम 2500 स्कूलों, 250 रैन बसेरों में होगा। अभी जहां हम खाना खिला रहे थे वहां खाना खाने वालों की भीड़ लग रही थी। शारीरिक दूरी नहीं हो पा रही थी तो हमने सोचा इसको बहुत ज्यादा सेंटर बना देते हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.