Move to Jagran APP

Coronavirus Delhi News Update: कोरोना पीड़ित पुलिसकर्मी को मिलेंगे एक लाख रुपये

Coronavirus Delhi News Update दिल्ली पुलिस के एक एसएचओ समेत 26 पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। ये सभी दो पुलिस कांस्टेबल के संपर्क में थे।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 08:17 AM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 10:58 PM (IST)
Coronavirus Delhi News Update: कोरोना पीड़ित पुलिसकर्मी को मिलेंगे एक लाख रुपये
Coronavirus Delhi News Update: कोरोना पीड़ित पुलिसकर्मी को मिलेंगे एक लाख रुपये

नई दिल्ली, जेएनएन। Delhi Coronavirus News Update : दिल्ली पुलिस कर्मी को 1 लाख रुपये दिए जाएंगे जो ड्यूटी के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाया जाएगा।  

loksabha election banner

दिल्ली पुलिस के एक एसएचओ (Station House Officer) समेत 26 पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। ये सभी दो पुलिस कांस्टेबल के संपर्क में आए, जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

Delhi Coronavirus News Update: 

  • दिल्ली सरकार की मानें तो ऑपरेशन शील्ड बेहद कामयाब होता दिखाई दे रहा है। पूर्वी दिल्ली के वसुंधरा एन्क्लेव और खिचड़ीपुर में ऑपरेशन शील्ड बेहद कामयाब रहा। दोनों स्थानों को  पिछले महीने 31 मार्च को सील किया था और अब  15 दिन के दौरान कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। इसके अलावा दिलशाद गार्डन में भी यह कामयाब रहा है। 

  • वहीं, शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि प्राइवेट स्कूल फीस नहीं बढ़ा सकता है। कोरोना वायरस संकट के बीच कुछ स्कूलों की तरफ से फीस बढ़ाने की शिकायतों पर उन्होंने कहा कि  जब तक स्कूल नहीं खुलते हैं, तब तक कोई भी स्कूल ट्यूशन फी के अलावा अन्य कोई चार्ज नहीं ले सकेंगा।
  • दिसंबर महीने में NRC-CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर देश-दुनिया में चर्चा में आया शाहीन बाग अब कोरोना का नया हॉटस्पॉट बन गया है। दिल्ली सरकार के आदेश पर इसे हॉटस्पॉट की सूची में डाल दिया है और यहां पर कड़ी नजर रखी जा रही है।
  • दिल्ली में शुक्रवार शाम को आने वाली कोरोना जांच रिपोर्ट में मरीजों की संख्या में इजाफा हो सकता है। इनमें तब्लीगी मरकज जमात से जुड़े लोगों की संख्या अधिक होने का अनुमान है, क्योंकि तकरीबन 800 जमातियों की जांच रिपोर्ट भी आनी बाकी है।
  • वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दावा किया है कि राजधानी में 15 दिनों के दौरान 3 जगहों से कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आया है। इनमें तीनों जगहों में दिलशाद गार्डन भी शामिल है, जहां पर तेजी से कोरोना के मामले सामने आए थे। 
  • दिल्ली में कोरोना के नए मामले थोडे़ कम जरूर हुए हैं, लेकिन इसका संक्रमण थमता नजर नहीं आ रहा है। वहीं, इन नए मामलों के सामने आने के बाद दिल्ली में कोरोना के मामले 1640 हो गए हैं। जिसमें से 83 लोग ऐसे हैं जो विदेश से अपने साथ संक्रमण लेकर आए थे। कोरोना पीड़ित के संपर्क में आने के कारण यहां 342 लोग संक्रमित हुए, जबकि 1080 तब्लीगी जमात के लोग हैं। इसके अलावा 135 अन्य मरीज भी शामिल हैं।
  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत में बताया कि 38 लोगों की मौत हो चुकी है। 34 मरीज आइसीयू में हैं, जबकि 6 गंभीर हालत में होने के चलते वेंटिलेटर पर हैं। 
  • चिंताजनक यह है कि बृहस्पतिवार को कोरोना से छह मरीजों की मौत हो गई। यह दिल्ली में कोरोना से एक दिन में अभी तक सर्वाधिक मौत हैं। अब मृतकों की संख्या 38 हो गई है।
  • दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में कोरोना संक्रमण के चलते इलाज के लिए भर्ती 11 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस तरह अब तक कुल 51 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं 62 नए मामले सामने आए हैं।
  • स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार नए मरीजों में से एक व्यक्ति विदेश से लौटा है। इसके अलावा 15 मरीजों को कोरोना पीड़ित मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमण हुआ। 46 मरीजों में संक्रमण के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। स्वास्थ्य विभाग की टीम यह पता लगा रही है कि उन्हें संक्रमण कैसे हुआ।
  • मौजूदा समय में 1550 मरीजों का इलाज चल रहा है। इसमें से 885 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। जिसमें से 34 आइसीयू में हैं। इनमें से छह मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। लेकिन 665 मरीजों का इलाज कहां हो रहा है, इसके बारे में स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में जानकारी नहीं दी गई है।
  • 18,722 लोगों ने पूरा किया घर में क्वारंटाइन 30983 लोग घर में क्वारंटाइन किए गए थे। इनमें से 18,722 लोगों ने 14 दिन की अवधि पूरी कर ली। 12,261 लोग अभी भी घर में क्वारंटाइन हैं। इसके अलावा सरकारी क्वारंटाइन केंद्रों में 2571 लोग रखे गए हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.