Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Delhi News Update: दिल्ली का ओबेरॉय अपार्टमेंट कंटेनमेंट जोन घोषित, किया गया सील

LIVE Coronavirus Delhi News Update विवार को दिल्ली में 110 नए मामले सामने आए जिससे यहां पर कुल 2003 मरीज हो चुके हैं। महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में सबसे ज्यादा केस मिले हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 20 Apr 2020 07:39 AM (IST)Updated: Mon, 20 Apr 2020 11:17 AM (IST)
LIVE Coronavirus Delhi News Update: दिल्ली का ओबेरॉय अपार्टमेंट कंटेनमेंट जोन घोषित, किया गया सील
LIVE Coronavirus Delhi News Update: दिल्ली का ओबेरॉय अपार्टमेंट कंटेनमेंट जोन घोषित, किया गया सील

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा होना जारी है। रविवार को दिल्ली में 110 नए मामले सामने आए, जिससे यहां पर कुल 2003 मरीज हो चुके हैं। महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में सबसे ज्यादा केस मिले हैं। 

loksabha election banner

LIVE Coronavirus Delhi News Update:

  • दिल्ली  के सिविल लाइन्स इलाके में स्थिति ओबेरॉय अपार्टमेंट (Oberoi apartmenta) को भी कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। यहां पर कोरोना वायरस के मरीज मिले थे।
  • स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कोरोना के कुल 2003 मामलों में से 1668 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।
  • दिल्ली के नौ अस्पतालों में 682 मरीज हैं। इनमें से 26 आइसीयू में हैं, जबकि गंभीर हालत के चलते 6 मरीजों को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। इसके अलावा 10 कोविड केयर सेंटर में अब 912 मरीज हैं।
  • दिल्ली में रविवार को 2 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद जान गंवाने वालों का आंकड़ा 45 हो गया है।
  • ठीक होने वालों की संख्या 83 पहुंची है और माना जा रहा है कि सोमवार को भी कुछ ठीक हुए लोग अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जा सकते हैं। अब तक कुल 290 लोगों को विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। 
  • आंकडे़ से स्पष्ट है कि बुजुर्गो के लिए कोरोना भले ही खतरनाक है, लेकिन वे इससे कम संक्रमित हो रहे हैं। इसके अलावा पीड़ित बुजुर्ग ठीक भी हो रहे हैं। हालाकि मृतकों में 56 फीसद बुजुर्ग हैं।
  • आरएमएल अस्पताल में 20 मरीजों की मौत हुई है।
  • लोकनायक अस्पताल में 5, राजीव गाधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में दो, सफदरजंग अस्पताल में दो, एम्स के झज्जर स्थित एनसीआइ (राष्ट्रीय कैंसर संस्थान) में दो, अपोलो में पाच व मैक्स अस्पताल में एक मरीज की मौत हुई है।
  • 2054 सैंपल की आई रिपोर्ट रविवार को 2054 सैंपल की जाच रिपोर्ट आई, जिसमें से 110 पॉजिटिव पाए गए।

50 साल से कम उम्र वाले लोग अधिक हुए संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग के आकडे़ बताते हैं कि युवा और 50 साल से कम उम्र वाले लोग अधिक संक्रमित हुए हैं। पीड़ितों में 1283 मरीजों की उम्र 50 साल से कम है। जबकि 50 से 59 साल के बीच की उम्र के 320 लोग संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा 60 साल से अधिक उम्र के 386 लोग कोरोना के चपेट में आए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.