Move to Jagran APP

Delhi Weather Update Today: तेज हवा चलने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना, पढ़ें- IMD की ताजा भविष्यवाणी

Delhi Weather Update Today शनिवार को भी तेज हवा चलने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह ही आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए हुए हैं ऐसे में बारिश होने की संभावना है।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 26 Jun 2021 07:46 AM (IST)Updated: Sat, 26 Jun 2021 09:26 AM (IST)
Delhi Weather Update Today: तेज हवा चलने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना, पढ़ें- IMD की ताजा भविष्यवाणी
Delhi Weather Update Today: तेज हवा चलने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना, पढ़ें- IMD की ताजा भविष्यवाणी

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी और उमस का दौर जारी है। शनिवार सुबह से ही लोगों को उमस से बुरा हाल है। खासतौर से मॉर्निंग वॉक और अन्य कामों के लिए घरों से निकले लोग पसीने से तर नजर आए। इस बीच मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक दिल्ली में तेज हवा चलने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद फिर 30 जून तक राहत मिलने के आसार नहीं हैं।इससे पहले दिन भर की तेज धूप और उमस भरी गर्मी के बीच शुक्रवार शाम मौसम ने कुछ करवट ली। 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज आंधी चली और फिर कई इलाकों में हल्की बारिश भी हुई। इससे दिल्ली वासियों को गर्मी से भी राहत मिली। शनिवार को भी तेज हवा चलने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह ही आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए हुए हैं, ऐसे में बारिश होने की संभावना है।

loksabha election banner

मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 40.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 25. 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 33 से 77 फीसद रहा। दिल्ली के कई अन्य इलाकों में भी अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार ही दर्ज किया गया। सर्वाधिक तापमान पीतमपुरा में 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पालम में यह 40.2, लोदी रोड में 39.8, आया नगर में 40.2, जाफरपुर में 40.7 और नरेला में 40.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मध्यम श्रेणी में रही दिल्ली-एनसीआर की हवा

दिल्ली-एनसीआर की हवा शुक्रवार को भी मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई है। अगले तीन दिनों तक इसमें बदलाव की संभावना नहीं है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 163 दर्ज किया गया। गाजियाबाद का एयर इंडेक्स 166, ग्रेटर नोएडा का 148, गुरुग्राम का 110 और नोएडा का 162 रहा। सफर इंडिया के मुताबिक इस समय हवाओं का रुख दक्षिण पश्चिम की ओर बना हुआ है। इस कारण पश्चिम दिशा से आने वाली हवाओं के साथ धूल भी एनसीआर में प्रवेश कर रही है। हालांकि इसका अधिक प्रभाव देखने को नहीं मिलेगा। बारिश होने की स्थिति में प्रदूषण के स्तर में अधिक बदलाव होने की भी संभावना नहीं है। लगातार धूल भरी हवाएं चलने की वजह से हवा में पीएम 10 का स्तर भी बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटों में प्रदूषण के लिए जिम्मेदार तत्व पीएम 10 का स्तर 181 और पीएम 2.5 का स्तर 61 दर्ज किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.