Move to Jagran APP

Delhi Weather Today: हल्की वर्षा ने बढ़ाई उमस, जानें आज कैसा रहेगा राजधानी का मौसम

दिल्ली (Delhi Weather Update) में बुधवार को हल्की-फुल्की बारिश हुई। हालांकि बाद में उमस बढ़ने से तापमान में भी बढ़ोतरी देखी गई। मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को भी ऐसा ही मौसम रहने वाला है। इससे पहले कल दिल्ली नोएडा और गाजियाबाद में बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया था। मंगलवार को भी दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश हुई थी।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Thu, 11 Jul 2024 08:09 AM (IST)
Delhi Weather News: आज भी दिल्ली में रह सकती है उमस। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। मौसम में उतार चढ़ाव के बीच बुधवार को राजधानी में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हुई। उमस बढ़ने के साथ तापमान में भी बढ़ोतरी हुई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बृहस्पतिवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम रहेगा।

न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 27.5 डिग्री सेल्सियस

शुक्रवार को मध्यम स्तर की वर्षा होने की संभावना है। बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 36.4 और न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 27.5 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर अधिकतम 98 और न्यूनतम 61 प्रतिशत रहा।

आज हल्की वर्षा की संभावना

शाम साढ़े पांच बजे तक 10.1 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई। पालम में 25.4 मिमी, रिज क्षेत्र में 3.9 मिमी और लोधी रोड पर 5.0 मिमी हुई। बृहस्पतिवार को भी बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। हल्की वर्षा की संभावना है। ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है।

‘मध्यम’ श्रेणी में पहुंची हवा

‘मध्यम’ श्रेणी में पहुंची हवा लगातार छह दिनों से ‘संतोषजनक’ श्रेणी में चल रही दिल्ली की हवा बुधवार को फिर से ‘मध्यम’ श्रेणी में पहुंच गई। एक्यूआई 138 दर्ज किया गया।

एक दिन पहले यह 84 था। यानी 24 घंटे में इसमें 54 अंकों की वृद्धि हो गई। वहीं बीते छह दिनों से एक्यूआई लगातार 100 से नीचे यानी ‘संतोषजनक’ श्रेणी में चल रहा था। अगले दो दिनों में वायु गुणवत्ता का स्तर ‘मध्यम’ ही बना रहेगा।

यह भी पढ़ें: Weather Update Today: दिल्ली, यूपी सहित कई जिलों में बरस रहा मानसून, बिहार में जारी रेड अलर्ट; जानें आपके राज्य में कैसा है मौसम का हाल