Move to Jagran APP

Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-NCR में बदला मौसम, कई इलाकों में हल्की बारिश

Delhi Weather Forecast News Update दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो रही है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 07:55 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 08:03 PM (IST)
Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-NCR में बदला मौसम, कई इलाकों में हल्की बारिश
Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-NCR में बदला मौसम, कई इलाकों में हल्की बारिश

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार सुबह से छाए बादल देर शाम 7 बजे के बाद मेहरबान हुए। दिल्ली के साथ एनसीआर के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश हुई। यूं भी तेज बारिश का दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग का कोई पूर्वानुमान भी नहीं था।वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ( India Meteorological Department) के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले कुछ घंटों के दौरान नूंह, सोहना, मानेसर, फर्रूखनगर (हरियाणा) के साथ नोएडा के कुछ इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। इसी के साथ दक्षिण दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और दक्षिण पश्चिमी दिल्ली में बारिश हो सकती है।

loksabha election banner

इन इलाकों में भी हो सकती है बारिश

  1. रोहिणी (Rohini)
  2. बवाना (Bawana)
  3. बुराड़ी (Burari)
  4. बादली (Badili)
  5. संगम विहार (Sangam Vihar)
  6. अक्षरधाम (Akshardham)
  7. आइटीओ (ITO)
  8. लाजपतनगर (Lajpatnagar)
  9. लोधी रोड (Lodi road)
  10. सफदरजंग (Safdarjung)
  11. राजीव चौक (Rajiv Chowk)

इससे पहले रविवार को हुई बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव हो गया था, वहीं मिंटो ब्रिज के नीच एक डीटीसी बस डूब गई थी। इतना ही नहीं, नजदीक ही कुंदन नाम का शख्स डूब गया, जिसकी बाद में मौत हो गई।

यातायातकर्मी नहीं संभाल पा रहे जाम

वहीं, देश की सबसे सतर्क और बेहतरीन मानी जाने वाली दिल्ली पुलिस जाम की समस्या का अब तक कोई समाधान नहीं ढूंढ़ पाई है। दिन का व्यस्त समय हो या फिर शहर में बरसात हो जाए, मुख्य सड़क और व्यस्त चौराहों पर जाम का सामना करना ही पड़ता है। कई बार यातायात पुलिसकर्मी लालबत्ती के ऑटोमैटिक सिस्टम को बंद करके स्वयं संचालन करते हैं, लेकिन इससे भी लोग को जाम से निजात नहीं मिल पाती है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि जब यातायात कर्मी चौराहे पर व्यवस्था को संभालते हैं, तो उन्हें इस बात की जानकारी नहीं दी जाती है कि किन मार्गो पर वाहनों पर दबाव अधिक है और उन्हें किस तरह डायवर्ट किए जाने से आगे के रास्ते पर वाहनों का दबाव कम हो सकता है। वे सिर्फ चौराहे पर वाहनों की स्थिति को देखकर यातायात का संचालन करते हैं, जिससे चौराहे के एक तरफ सड़क खाली तो दूसरी तरफ लंबी कतार लगी रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.