Move to Jagran APP

लाइफस्टाइल : ठंड से बचा रहे हैं लेयरिंग परिधानों के लेटेस्ट स्टाइल

इस सीजन के लिए भी बेहतरीन फैशन विकल्प दे दिए हैं। पहले जिस तरह से स्वेटर के नीचे टीशर्ट और वार्मर केवल ठंड से बचाते थे। ठीक इसी तर्ज पर अब स्टाइलिश लेयरिंग की जा रही है।

By Edited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 06:28 PM (IST)Updated: Wed, 12 Dec 2018 02:35 PM (IST)
लाइफस्टाइल : ठंड से बचा रहे हैं लेयरिंग परिधानों के लेटेस्ट स्टाइल
लाइफस्टाइल : ठंड से बचा रहे हैं लेयरिंग परिधानों के लेटेस्ट स्टाइल

गुरुग्राम [प्रियंका दुबे मेहता] एक समय था जब लोग सर्दी के मौसम में स्टाइलिंग और फैशन को ताख पर रखकर केवल ठंड से बचने के उपाय करते थे। वुलन स्वेटर, जैकेट्स, कोट और शॉल के अलावा कोई स्टाइलिश विकल्प न मिलने से लोग दो महीने तक अपने स्टाइल से समझौता कर लेते थे।

loksabha election banner

अब डिजाइनर्स ने इस सीजन के लिए भी बेहतरीन फैशन विकल्प दे दिए हैं। केवल एक से विंटरवेयर पहनकर ऊब गए लोगों के पास अब लेयरिंग परिधानों का नया स्टाइल आ गया है। अब लोग इस तरह के ट्रेंड में एक साथ फैशन के कई रंगों को दिखा सकते हैं।

क्या है लेयरिंग क्लोदिंग
पहले जिस तरह से स्वेटर के नीचे टीशर्ट और वार्मर केवल ठंड से बचाते थे। ठीक इसी तर्ज पर अब स्टाइलिश लेयरिंग की जा रही है। इसमें शर्ट के साथ क्रॉप स्वेटर व पुलोवर के अलावा क्रॉप जैकेट पहने जा रहे हैं तो हाइ नेक टॉप के साथ डेनिम जैकेट्स, शॉर्ट स्कर्ट के साथ स्टॉकिंग्स व लॉन्ग बूट्स, क्रॉप टॉप के साथ ओवरसाइज कोट व पुलोवर, स्वेटशर्ट के साथ बिन्नी कैप और जींस, स्किन फिट जींस के साथ लॉन्ग टीशर्ट व क्रॉप स्वेटर जैसे कैजुअल वेयर कपड़ों के साथ पार्टीवेयर में लहंगे, सूट व शरारा के साथ लॉन्ग ब्रोकेड जैकेट आदि की लेय¨रग को इन दिनों बेहद पसंद किया जा रहा है। मिक्स एंड मैच बना ट्रेंड परिधानों को सर्दी के मौसम में मिक्स एंड मैच करने का स्टाइलिश तरीका लेय¨रग क्लो¨दग का ट्रेंड बन गया है।

फैशन डिजाइनर ऋतुपर्णा का कहना है कि इस तरह की स्टाइलिंग की प्रेरणा स्ट्रीट फैशन से मिली है। अब लोग ठंड के मौसम में भी फैशन के हर रंग दिखाना चाहते हैं ऐसे में वे लेयरिंग को अपना रहे हैं। लोग कैजुअल में तो अपने आप ही स्टाइल क्रिएट कर लेते हैं लेकिन पार्टीवेयर में डिजाइनर्स का सहारा लेते हैं। ग्लोबल फैशन बाजार के इस हॉट ट्रेंड को बहुत सराहना मिल रही है।

फैशन डिजाइनर ऋतिका अग्रवाल कहती हैं- 'पार्टीवेयर परिधानों में पहले लोगों को अपने स्टाइलिश कपड़ों को शॉलों और कोट से ढकना पड़ता था लेकिन अब लेयरिंग के इतने स्टाइलिश ऑप्शन आ गए हैं कि लोग इस सीजन में भी स्टाइलिश पार्टीवेयर पहन रहे हैं। किसी भी तरह के लहंगे, पैंट्स, शरारा या फिर पटियाला सलवार के साथ क्रॉप या फिर एसिमिट्रिकल पैटर्न के टॉप के साथ ब्रोकेड व अन्य गर्म फेब्रिक में जैकेट बनवा रहे हैं। इससे हर लेयर का स्टाइल भी नजर आता है और ठंड से भी बचाव हो जाता है।' 

फैशन डिजाइनर आशिमा शर्मा की मानें तो  'इस बार लेयरिंग का ट्रेंड सबसे अधिक है। इस मौसम में लोगों को ठंड से बचाने के लिए लेयरिंग क्लोिदिंग का स्टाइलिश विकल्प आ गया है। हर आयुवर्ग के लिए अलग अलग लेयरिंग ऑप्शन दिए जाते हैं। लोगों में कैजुअल से लेकर पार्टीवेयर तक में इसकी मांग है। लोग अपनी पर्सनालिटी के हिसाब से इस तरह के लेयरिंग की सलाह ले रहे हैं।'  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.