Move to Jagran APP

लाइफस्टाइल : फैशन पर पड़ा सर्जिकल स्ट्राइक व आर्मी का प्रभाव

देश के मौजूदा हालात में जो एक भावनात्मक लहर दौड़ रही है उसका प्रभाव फैशन ट्रेंड पर भी देखने को मिल रहा है। आर्मी प्रिंट के कपड़े इस समय हॉट ट्रेंड के रूप में उभर रहें हैं।

By Edited By: Published: Mon, 04 Mar 2019 05:27 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2019 06:17 PM (IST)
लाइफस्टाइल : फैशन पर पड़ा सर्जिकल स्ट्राइक व आर्मी का प्रभाव

गुरुग्राम [प्रियंका दुबे मेहता]। पाकिस्तान से तनाव के बीच देश के मौजूदा हालात में जो एक भावनात्मक लहर दौड़ रही है उसका प्रभाव फैशन ट्रेंड पर भी देखने को मिल रहा है। इस प्रभाव में आर्मी प्रिंट के परिधान और तिरंगे से बनी ड्रेसेज इस समय हॉट ट्रेंड के रूप में उभर रही है। ऐसे में फैशन इंडस्ट्री को एक नया फैशन गोल मिल गया है। इन दिनों आर्मी प्रिंट को लेकर लोगों का क्रेज बढ़ गया है।

loksabha election banner

दुकान से लेकर ऑनलाइन हर जगह है डिमांड
विभिन्न साइटों से लेकर स्टोर्स पर इस तरह के प्रिंट के परिधान की झलक देखी जा सकती हैं। ई-कॉमर्स साइट के अधिकारी के मुताबिक पिछले एक हफ्ते में टी शर्ट, पैंट शर्ट और यहां तक की कुर्ते और जैकेट को खूब सराहना मिल रही है।

फैशन बन रहा है आर्मी के प्रति कृतज्ञता का जरिया फैशन
डिजाइनर आशिमा शर्मा के मुताबिक आर्मी प्रिंट लोगों को वैसे भी पसंद थे, लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक और कैप्टन अभिनंदन की बहादुरी के बाद इस तरह के परिधानों का क्रेज युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा है। यह ट्रेंड लोगों को देश भक्ति और आर्मी के प्रति सम्मान और कृतज्ञता प्रदर्शित करने का एक जरिया नजर आ रहा है। लोगों को परिधानों के अलावा फुट वेयर, एक्सेसरीज में भी आर्मी प्रिंट लुभा रहा है।

हर वर्ग में आर्मी को लेकर सम्मान का भाव
फैशन डिजाइनर निधि कपूर
के मुताबिक आर्मी प्रिंट इन दिनों इसलिए भी ज्यादा पसंद किया जा रहा है क्योंकि हर वर्ग में आर्मी को लेकर सम्मान का भाव है।

हो रहे हैं डिजाइनों के साथ प्रयोग
आर्मी प्रिंट को लेकर डिजाइनर कई तरह के प्रयोग भी कर रहे हैं। इसमें कट्स और पैट‌र्न्स का विशेष ख्याल रखा जा रहा है ताकि हर वर्ग की आवश्यकता व स्टाइल की अपेक्षाओं पर खरा उतर सके। इसमें स्टाइलिश जैकेट, एसिमेट्रिक कुर्ते, लेगिंग्स, जेगिंग्स, स्कर्ट और एक्सेसरीज बनाई जा रही है। लोग इस तरह के परिधान पहन कर इसे सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर रहे हैं। आर्मी प्रिंट में स्टाइलिश परिधान परिधानों के साथ साथ एक्सेसरीज में भी आर्मी प्रिंट की प्रधानता देखने को मिल रही है।

डिजाइनर आशिमा के मुताबिक आर्मी प्रिंट स्लिंग बैग, व्हाइट टॉप व कैजुअल परिधान कैरी कर सकते हैं। इसके अलावा ऑफ शोल्डर, कोल्ड शोल्डर टॉप व कुर्ते, लॉन्ग कोट, आर्मी ड्रेस विद हाई बूट्स, स्कर्ट में बॉडी फिट स्ट्रेट स्कर्ट। श‌र्ट्स में आर्मी रफल शर्ट और ओवर साइज आर्मी प्रिंट हुडी इस समय का हॉट ट्रेंड बनी हुई है। आर्मी प्रिंट ने इस समय धूम मचा रखी है। इस तरह के प्रिंट के साथ हर तरह के परिधान बनाए जा रहे हैं। स्टाइलिश आर्मी बूट्स, स्कर्ट, शर्ट और ओवरसाइज ड्रेसेज बनाई जा रही हैं।

फैशन डिजाइनर तमन्ना के मुताबिक लेटेस्ट फैशन के पैटर्न के साथ आर्मी प्रिंट को मिलाकर स्टाइलिश व ट्रेंडी परिधान बनाए जा रहे हैं। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद देश में जो माहौल बना है उसके बाद युवाओं में देशभक्ति का जज्बा उमड़ने लगा है। ऐसे में लोग इस तरह के परिधानों की मांग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.