Move to Jagran APP

सरेराह पत्नी की हत्या करने वाले को उम्रकैद, 26 हजार रुपये का जुर्माना

दीपक को उम्र कैद की सजा सुनाई गई। सास पर हमला करने के लिए भी उसे दो माह की जेल की सजा सुनाई गई। साथ ही 26 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया।

By Amit MishraEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 08:13 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2017 07:08 AM (IST)
सरेराह पत्नी की हत्या करने वाले को उम्रकैद, 26 हजार रुपये का जुर्माना
सरेराह पत्नी की हत्या करने वाले को उम्रकैद, 26 हजार रुपये का जुर्माना

नई दिल्ली [संदीप गुप्ता]। तीस हजारी कोर्ट ने पत्नी राधा की हत्या करने वाले दीपक कश्यप (34) को उम्र कैद की सजा सुनाई है। आरोपी ने सरेराह पत्नी पर आठ बार चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दी थी। इसके बाद उसने सास पर भी चाकू से हमला कर उन्हें घायल कर दिया था।

loksabha election banner

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश नरेंद्र कुमार ने सुनवाई के दौरान अपने आदेश में कहा कि दोषी द्वारा पहले तीन बार चाकू से किया गया हमला ही उसकी पत्नी की मौत होने के लिए काफी था, इसके बावजूद आरोपी वार करता रहा। राधा (23) की दीपक से शादी वर्ष 2010 में हुई थी।

आइपीसी की धारा-302 (हत्या) के तहत दीपक को उम्र कैद की सजा सुनाई गई। सास पर हमला करने के लिए भी उसे दो माह की जेल की सजा सुनाई गई। साथ ही उस पर 26 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। राधा की मां को दर्द और प्रताड़ना झेलने के लिए दिल्ली विधिक सेवा आयोग (मध्य) को उन्हें उचित मुआवजा देने के निर्देश भी दिए गए।

यह भी पढ़ें: करोड़ों की संपत्ति पर थी बंटी की नजर, 50 दिन पहले रची गई थी हत्या की साजिश

पुलिस के मुताबिक, यह वारदात 7 अगस्त 2012 को हुई थी। राधा (23) अपनी मां के साथ बुराड़ी स्थित शालीमार बेंक्वेट हॉल के पास से गुजर रही थी, तभी दीपक वहां आया और उसने चाकू से हमला कर पत्नी की हत्या कर दी। इस दौरान मां ने जब बेटी को बचाने का प्रयास किया तो आरोपी ने उन पर भी हमला किया।

अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने राधा को मृत घोषित कर दिया था। हत्या के बाद राधा के परिजनों ने उसके सास-ससुर सहित परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया था। अदालत ने इस संबंध में तथ्य नहीं मिलने पर सबको बरी कर दिया था।

शादी के बाद से करने लगा था प्रताड़ित 

पुलिस के मुताबिक, दीपक चप्पल बनाने का काम करता था। शादी के कुछ समय बाद से ही वह राधा को दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगा था। आरोप है कि उसने सात लाख रुपये नकद और एक कार की मांग की। पति की प्रताड़ना से तंग आकर वर्ष 2012 में राधा अपने मायके लौट आई थी।

यह भी पढ़ें: कॉलोनी में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, शाम होते ही लग जाती थी वाहनों की कतार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.