Move to Jagran APP

महिलाओं के लिए दिल्ली हो सुरक्षित, एलजी बैजल ने पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक

एलजी ने पुलिस को निर्देश दिया कि वह महिलाओं से संबंधित अपराधों की जांच में तेजी लाए। सड़कों पर प्रकाश की बेहतर व्यवस्था भी की जाए।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 25 Aug 2018 05:41 PM (IST)Updated: Sat, 25 Aug 2018 05:41 PM (IST)
महिलाओं के लिए दिल्ली हो सुरक्षित, एलजी बैजल ने पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक
महिलाओं के लिए दिल्ली हो सुरक्षित, एलजी बैजल ने पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक

नई दिल्ली [जेएनएन]। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली को सुरक्षित बनाने के लिए हर विभाग से हरसंभव कदम उठाने को कहा है। उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा पुख्ता करने के लिए सामुदायिक पुलिस, तकनीक के प्रयोग, महिला पुलिसकर्मियों की उपस्थिति बढ़ाने सहित सड़कों पर प्रकाश की बेहतर व्यवस्था की आवश्यकता पर जोर दिया। उपराज्यपाल ने शिक्षा विभाग को विशेषज्ञ समूह द्वारा शिक्षण संस्थानों की नियमित सुरक्षा ऑडिट और जागरूकता कार्यक्रम बढ़ाने की भी सलाह दी।

loksabha election banner

सार्वजनिक वाहनों में लगाएं इमरजेंसी बटन

अनिल बैजल शुक्रवार को महिला सुरक्षा के मुद्दे पर टास्क फोर्स की सातवीं समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इसमें अतिरिक्त गृह मुख्य सचिव, पुलिस आयुक्त, शिक्षा सचिव, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष, सचिव समाज कल्याण एवं परिवहन आयुक्त उपस्थित थे। उपराज्यपाल ने परिवहन विभाग को निर्देश दिया कि वह सार्वजनिक वाहनों में तुरंत इमरजेंसी बटन लगाए। विशेषज्ञ समूह के सुझावों को ध्यान में रखते हुए रात को बस स्टाप पर ही बस रोकें।

बढ़ाई गई महिला पुलिसकर्मियों की गश्त

दिल्ली पुलिस ने महिला सुरक्षा के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी। बच्चों की शिफ्ट बदलने के समय स्कूल और कॉलेज के अंदर व उसके आसपास महिला पुलिसकर्मियों की गश्त बढ़ाई गई है, पुलिस सहायता नंबर (1091) के अधिकतम प्रचार, सार्वजनिक स्थानों पर महिला सिपाहियों की उपस्थिति में वृद्धि की गई है। उपराज्यपाल ने पुलिस को निर्देश दिया कि वह महिलाओं से संबंधित अपराधों की जांच में तेजी लाए। आयुक्त (परिवहन) ने बताया कि ड्राइवर और कर्मचारियों का केंद्रीय डाटा, सीसीटीवी कैमरे लगाना, दिल्ली पुलिस के साथ जीपीएस लगाना और स्टाफ में महिलाओं की अधिकतम भागीदारी के लिए कदम उठाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.