Move to Jagran APP

Late Trains: खराब मौसम ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, कई रद्द; आने वाले समय में और बढ़ेगी परेशानी

मानसून के कारण इन दिनों देश के कई हिस्सों में बारी बारिश हो रही है। जिस कारण से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। खराब मौसम के चलते पिछले कई दिनों से ट्रेनों की आवाजाही में रुकावट आ रही है। कहा जा रहा है कि आने वाले समय में और भी समस्याएं आ सकती हैं। वर्षा के कारण कई ट्रेनें रद्द हो गई हैं।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Monu Kumar Jha Thu, 11 Jul 2024 12:44 PM (IST)
Late Trains: खराब मौसम ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, कई रद्द; आने वाले समय में और बढ़ेगी परेशानी
Train News: मौसम ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, ट्रेनें निरस्त। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। वर्षा और संरक्षा कार्यों के कारण पिछले कई दिनों से ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो रही है। लंबी दूरी की कई ट्रेनें घंटों विलंब से चल रही हैं। अब ट्रेनें निरस्त होने लगी हैं। इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ रही है। आने वाले दिनों में परेशानी और बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि देश के कई हिस्सों में मूसलधार वर्षा हो रही है। इससे जलभराव की समस्या हो रही है। कई स्थानों पर ट्रैक पर पानी भर गया है जिससे ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो रही है। एहतियात के तौर पर कई रेलखंड पर ट्रेनों की गति कम करके चलाई जा रही है।

कोंकण रेलवे पर जलभराव के कारण ट्रेनें रद्द

आम जनता की जानकारी के लिए सूचित किया जाता है कि कोंकण रेलवे के क्षेत्र में वर्षा और जलभराव तथा मालखेड़ी और महादेवखेड़ी स्टेशनों पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण कई ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं।

10 जुलाई को रवाना होने वाली मडगांव-चंडीगढ़ एक्सप्रेस (12449) व सिंगरौली-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस (22167) और 11 जुलाई को चलने वाली हजरत निजामुद्दीन-सिंगरौली एक्सप्रेस (22168) निरस्त कर दी गई।

यह भी पढ़ें: DU Academic Calendar 2024: डीयू ने अकादमिक कैलेंडर किया जारी, इन सेमेस्टरों की एक अगस्त से शुरू होंगी कक्षाएं