Move to Jagran APP

जानिए कौन था वो विशेष यात्री, जिसके आने पर मेट्रो कोच में सभी के चेहरों पर आ गई मुस्कान; देखें वीडियो

Bird in Delhi Metro मेट्रो की इस विशेष अतिथि ने भी कोरोना प्रोटोकाल का पूरा ध्यान रखते हुए उसी स्टिकर पर खड़े होना मुनासिब समझा। इस दौरान अन्य यात्रीगण इस विशेष यात्री की तस्वीर लेते रहे और वीडियो बनाते रहे।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 08 Oct 2021 10:11 PM (IST)Updated: Fri, 08 Oct 2021 10:15 PM (IST)
जानिए कौन था वो विशेष यात्री, जिसके आने पर मेट्रो कोच में सभी के चेहरों पर आ गई मुस्कान; देखें वीडियो
Bird in Delhi Metro: मेट्रो में सफर करती चिड़िया। फोटो- दिव्या द्विवेदी

नई दिल्ली [सौरभ श्रीवास्तव]। दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) की ब्लू लाइन पर मेट्रो में शुक्रवार को यात्रियों के साथ एक विशेष अतिथि ने भी यात्रा की। यह विशेष यात्री और कोई नहीं एक मैना थी। शुक्रवार को सुबह ब्लू लाइन पर द्वारका की ओर जा रही मेट्रो जब यमुना बैंक स्टेशन पर रुकी, तभी एक मैना मेट्रो में आ गई। एक-दो बार उड़ने पर भी जब उसे लगा कि उसे जाने का रास्ता नहीं मिल रहा है, तब उसने बाहर निकलने की कोशिश छोड़ दी और शांति के साथ मेट्रो में वहां खड़ी रही, जहां लिखा था, कृपया यहां खड़े हों।

loksabha election banner

स्टिकर पर खड़े रहकर की यात्रा

कोरोना की इस महामारी में मेट्रो प्रशासन ने कोरोना प्रोटोकाल के तहत हर मेट्रो कोच में ग्रीन स्टिकर (जिसमें यह अंकित है ‘कृपया यहां खड़े हों’) लगाया है। मेट्रो की इस विशेष अतिथि ने भी कोरोना प्रोटोकाल का पूरा ध्यान रखते हुए उसी स्टिकर पर खड़े होना मुनासिब समझा। इस दौरान अन्य यात्रीगण इस विशेष यात्री की तस्वीर लेते रहे और वीडियो बनाते रहे।

अगले मेट्रो स्टेशन इंद्रप्रस्थ पर उड़ गयी

अगले स्टेशन इंद्रप्रस्थ पर जब मेट्रो का गेट खुला और मैना को समझ नहीं आया कि वह निकले किधर से तब अन्य यात्रियों ने उसकी मदद कर, उसे सही दिशा दिखाते हुए उड़ने के संकेत दिए। इसे मैना ने बखूबी समझा और इंद्रप्रस्थ स्टेशन पर वह उड़कर मेट्रो कोच से बाहर निकल गई।

छोटी सी यात्रा ने सभी के चेहरे पर ला दी मुस्कान

मेट्रो के बमुश्किल चार मिनट के इस सफर में मैना एक सभ्य और समझदार यात्री की तरह अपनी जगह पर रही और किसी भी सहयात्री को परेशान नहीं किया। ब्लू लाइन की अपनी छोटी सी यात्रा में डीएमआरसी की इस विशेष यात्री ने सभी का दिन बना दिया और सबके चेहरे पर मुस्कान ला दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.