Move to Jagran APP

'वो मुझे मार डालेगा, पुलिस को बताओ' जानें- किसे भेजा था एयर होस्टेस ने अंतिम मैसेज

पति की गिरफ्तारी के बावजूद दिल्ली के पॉश इलाके हौज खास में छत से गिरकर मरने वाली अनीशिया बत्रा की मौत का मामला अब तक अनसुलझा है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 03:17 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 04:21 PM (IST)
'वो मुझे मार डालेगा, पुलिस को बताओ' जानें- किसे भेजा था एयर होस्टेस ने अंतिम मैसेज
'वो मुझे मार डालेगा, पुलिस को बताओ' जानें- किसे भेजा था एयर होस्टेस ने अंतिम मैसेज

नई दिल्ली (जेएनएन)। इंटरनेशनल एयरलाइंस में कार्यरत एयर होस्टेस अनीशिया बत्रा की आत्महत्या के मामले रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं। यही वजह है कि पति की गिरफ्तारी के बावजूद दिल्ली के पॉश इलाके हौज खास में छत से गिरकर मरने वाली अनीशिया बत्रा की मौत का मामला अब तक अनसुलझा है। परिजनों और उसके दोस्तों के बयाने से लगता है कि उसकी जिंदगी काफी उथल-पुथल भरी थी। आत्महत्या ठीक पहले अनीशिया के वाट्सऐप मैसेज उसकी बेतरतीब जिंदगी का कहानी कह रहे हैं। 

loksabha election banner

अनीशिया के भेजे कई मैसेज से लगता है कि वह अपने भाई के काफी करीब थी। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अपने आखिरी मैसेज में अनीशिया ने लिखा था- 'मेरी मदद करो, पुलिस को बुलाओ। इस (मयंक) ने मुझे कमरे में बंद कर दिया है और इसने मेरा फोन भी ले लिया था। फोन अभी-अभी मुझे वापस मिला है।' अनीशिया के आखिरी मैसेज में 'मेरी मदद करो, पुलिस को बुलाओ' की बात दोहराई गई है।

'मेरी जिंदगी ले रहा है ये आदमी'

ऐसा माना जा रहा है कि जब पति मयंक ने अनीशिया को कमरे में बंद कर दिया था तो वह काफी लाचार थी और यह बेचारगी उसके मैसेज में भी दिखाई दे रही है। मैसेज तो ये भी बता रहे हैं कि शायद उसके पास विकल्प खत्म हो गए थे। भाई को भेजे मैसेज में अनीशिया ने लिखा है- 'ये आदमी मेरी जिंदगी ले रहा है। इसको छोड़ना नहीं। ये आदमी ही जिम्मेदार है मेरी मौत और जिंदगी का। मैं अपनी जिंदगी का बड़ा कदम उठा रही हूं।' यहां पर बता दें कि परिवार में भाई करण ने ही सबसे पहले कहा था कि यह आत्महत्या नहीं, हत्या का मामला है।

भावुक करने वाला है अनिशिया का आखिरी मैसेज

भाई करण और मां के मुताबिक, अनीशिया पति के जुल्मों से परेशान थी। आत्महत्या से पहले पति मयंक के अलावा भाई करण और मां सुमन बत्रा को भी अनीशिया ने मैसेज किए थे। अनीशिया ने बाहर से बंद कमरे से भाई और मां से भी मदद मांगी थी और आशंका जताई थी कि उसकी जान जा सकती है...और आखिर में जान चली गई।

इशारों में ही अनीशिया ने बता दिया था- 'कौन है मेरा कातिल'

जांच में जुटी पुलिस को अनीशिया के मोबाइल फोन से कई हैरान करने वाले वाट्सऐप मैसेज मिले हैं। पुलिस के मुताबिक, आत्महत्या से पहले अनीशिया बहुत बुरी स्थिति में थी। जानकारी के मुताबिक, पति मयंक ने अनीशिया को कमरे में बंद कर दिया था। अनीशिया के भाई करण बत्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि उसकी बहन ने शुक्रवार दो बजे वाट्सऐप मैसेज भेजकर कहा था कि उसकी मदद करो। मयंक ने उसे कमरे में बंद कर दिया है। इसके बाद चार बजे फोन आया कि मयंक उसकी जिंदगी ले रहा है। फिर शाम को उसकी मौत की जानकारी मिली। मरने से पहले अनिशिया ने जो आखिरी मैसेज भेजे थे, वे मैसेज साफ इशारा कर रहे हैं कि अनीशिया ने अपनी मौत का जिम्मेदार किसे बताया है?

आत्महत्या से पहले अनीशिया का पति मयंक के साथ हुआ था झगड़ा

हादसे के दिन यानी 13 जुलाई (शुक्रवार) को दोपहर दो बजे के आसपास मयंक और अनीशिया के बीच झगड़ा हुआ था। इस झगड़े की जानकारी पड़ोसियों को भी है। अनीशिया ने अपने दोस्तों को मैसेज किया था कि उसके पति ने उसे कमरे में बंद कर दिया है। इसके बाद अनीशिया ने मैसेज किया था कि वह कोई बड़ा कदम उठाने जा रही है। यह मैसेज दोस्तों के साथ अनीशिया ने अपने पति को भी किया था।

तुम मुझे बिल्डिंग से कूदते हुए देखोगे

मोबाइल फोन की जांच से पता चला है कि मौत से पहले अनीशिया ने पति व कुछ मित्रों को भी मैसेज भेजा था। पति को भेजे अंतिम मैसेज में अनीशिया ने कहा था- 'तुम मुझे बिल्डिंग से कूदते हुए देखोगे'। यह इकलौता मैसेज था, जो सिर्फ पति को भेजा गया था। 

रोज होती थी लड़ाई

अनीशिया की मां ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि शादी के तुरंत बाद से ही मयंक और अनीशिया के बीच रिश्ते कभी अच्छे नहीं रहे। उनके मुताबिक, मयंक तकरीबन रोजाना अनीशिया के साथ मारपीट करता था।

हनीमून पर भी मयंक ने पीटा था

अनीशिया की मां सुमन के मुताबिक, मयंक और अनीशिया में कभी भी रिश्ते अच्छे नहीं रहे, यह उन्हें शादी के तीसरे ही दिन पता चल गया था। सुमन ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि शादी के बाद कई बार उनकी बेटी अनीशिया की मयंक ने पिटाई की थी। यहां तक कि शादी के लिए हनीमून के लिए मयंक और अनीशिया दुबई गए तो वहां भी मयंक ने होटल में कई बार मारा था। 

ढाई साल पहले हुई थी शादी

दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, अनीसिया बत्रा (39) लुफ्थांसा एयरलाइंस में बतौर एयर होस्टेस काम करती थीं। उनकी ढाई वर्ष पहले गुरुग्राम निवासी मयंक सिंघवी से शादी हुई थी। बताया जा रहा है कि दंपती शराब के आदी थे। इसके चलते आए दोनों में झगड़ा होता रहता था।

पहली शादी की बात छिपाई थी मयंक ने

जानकारी के मुताबिक, मयंक पेशे से बैंक निवेशक है। यह भी पता चला है कि मयंक की यह दूसरी शादी थी, लेकिन उसने यह बात अनीशिया व उसके परिजनों से छिपाई थी। मयंक की पहली शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और उसका तलाक हो गया था। 

यहां पर बता दें कि मंगलवार को मयंक को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.