नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली-एनसीआर में लगातार ठंड में इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को ठंड में और इजाफा हुआ और लोग हाफ स्वेटर और जैकेट में नजर आए। वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, ठंड में और इजाफा होगा। अगले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है और कोहरा भी जल्द ही दस्तक देने वाला है।

इससे पहले मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच बृहस्पतिवार को दिनभर चलती रही रिमझिम बारिश ने दिल्लीवासियों को ठंडक का अहसास कराया। बृहस्पतिवार को बादल तो सुबह से ही छाए हुए थे। सात बजे के आसपास बूंदाबांदी शुरू हुई और इसके बाद कई क्षेत्रों में बारिश भी हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 0.8 मि.मी. बारिश दर्ज की गई। सबसे अधिक बारिश पालम में 3.4 मि.मी. दर्ज हुई। लोदी रोड में 0.7 मि.मी., रिज में 0.6 मि.मी., आया नगर में 2.0 मि.मी., जफरपुर में 2 मि.मी. और पूसा में 1 मि.मी. बारिश हुई।

बारिश के चलते बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 23.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो सामान्य से चार डिग्री अधिक रहा। इस सीजन में इतना कम तापमान पहली बार पहुंचा। ।

जम्मू-कश्मीर व लेह जाने वाली एक दर्जन उड़ानें रद

खराब मौसम के कारण आइजीआइ एयरपोर्ट से जम्मू-कश्मीर व लेह जाने वाली एक दर्जन से ज्यादा उड़ानें बृहस्पतिवार को रद रहीं। इस दौरान यात्री विमान के साथ ही सेना व चार्टर उड़ानों का संचालन भी नहीं किया गया। बुधवार से हो रही भारी बर्फबारी के कारण श्रीनगर एयरपोर्ट पर दूश्यता काफी घट गई है। इसके कारण दिल्ली से एक दर्जन से अधिक उड़ानों को रद कर दिया गया। इसकी सूचना एयरलाइंस ने पहले ही यात्रियों को दे दी थी। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक खराब मौसम के कारण बृहस्पतिवार को जम्मू और लेह जाने वाली एयर इंडिया समेत अन्य सभी एयर लाइंस की उड़ानों को रद कर दिया गया।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस