Move to Jagran APP

जानें- कैसे सलमान खान की पहली सुपर हिट फिल्म की एक्ट्रेस का खुला 'भाग्य', अयोध्या से जुड़ा कनेक्शन

Salman khans Actress News अयोध्या में आयोजित होने वाली रामलीला इस बार बी भव्यता के नए कीर्तिमान गढ़ेगी। छह से 15 अक्टूबर तक इसके मंचन में फिल्म व टीवी के कई सितारे शिरकत करेंगे। माता सीता की भूमिका में अभिनेत्री भाग्यश्री नजर आएंगी।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 09:54 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 10:13 AM (IST)
जानें- कैसे सलमान खान की पहली सुपर हिट फिल्म की एक्ट्रेस का खुला 'भाग्य', अयोध्या से जुड़ा कनेक्शन
जानें- कैसे सलमान खान की पहली सुपर हिट फिल्म की एक्ट्रेस का खुला 'भाग्य', अयोध्या से जुड़ा कनेक्शन

नई दिल्ली [नेमिष हेमंत]। 1989 में आई सलमान खान की पहली और धमाकेदार फिल्म 'मैंने प्यार किया' की एक्ट्रेस भाग्यश्री भी प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में आयोजित होने वाली रामलीला में नजर आएंगीं। कहा जा रहा है कि पिछली बार की तरह इस बार भी अयोध्या में आयोजित होने वाली रामलीला भव्यता के नए कीर्तिमान गढ़ेगी। छह से 15 अक्टूबर तक इसके मंचन में फिल्म व टीवी के कई सितारे शिरकत करेंगे। माता सीता की भूमिका में अभिनेत्री भाग्यश्री नजर आएंगी तो अभिनेता शक्ति कपूर- अहिरावण व अभिनेता रजा मुराद- कुंभकरण की भूमिका निभाएंगे। बिंदु दारा सिंह- हनुमान व असरानी नारद मुनि की भूमिका में नजर आएंगे। बता दें, पिछले वर्ष से इस भव्य रामलीला का मंचन शुरू हुआ है।

loksabha election banner

पिछले वर्ष ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया था। अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बाबी) ने दावा करते हुए कहा कि यह दुनिया की सबसे बड़ी रामलीला है। पिछली बार रामलीला को 16 करोड़ लोगों ने देखा था, यह अपने आप में एक विश्व कीर्तिमान है। इसका प्रसारण दूरदर्शन पर हुआ था। यूट्यूब चैनल के माध्यम से यह विश्व के कोने-कोने में पहुंची।

बॉबी ने बताया कि शहबाज खान- रावण व अभिनेता राज माथुर- भरत की भूमिका में नजर आएंगे। इसी तरह अवतार गिल- विभीषण, अभिनेत्री अमिता नांगिया- कैकेयी तथा रितु शिवपुरी- माता कौशल्या की भूमिका में नजर आएंगी। राकेश बेदी भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। बॉबी ने बताया कि इस रामलीला के आयोजन में उत्तर प्रदेश सरकार का सहयोग है। वहीं, इसका आयोजन मेरी मां फाउंडेशन के सौजन्य से हो रहा है।

रामलीला के मुख्य संरक्षक पश्चिमी दिल्ली के सांसद व भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रवेश वर्मा है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि अगर कोरोना संक्रमण के मामले कम रहे तो लोग रामलीला के साक्षात दर्शन कर सकेंगे। अन्यथा बिना भक्तों के ही कोरोना से बचाव के सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए रामलीला का आयोजन होगा। सभी कलाकारों को कोरोना टीके की दोनों डोज लगवानी अनिवार्य होगी। साथ ही रिहर्सल व मंचन से पहले उनका कोरोना टेस्ट भी होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.