Move to Jagran APP

जानें- कैसे सोनिया ने एक कर्मी से PAY TM की वाइस प्रेसीडेंट तक का तय किया सफर

पेटीएम वन 97 कम्यूनिकेशन लिमिटेड के संस्थापक विजय शेखर शर्मा से 10 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने वाली कंपनी की वाइस प्रेसीडेंट सोनिया धवन का जबरदस्त रुतबा था।

By Edited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 09:59 PM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 10:00 PM (IST)
जानें- कैसे सोनिया ने एक कर्मी से PAY TM की वाइस प्रेसीडेंट तक का तय किया सफर
जानें- कैसे सोनिया ने एक कर्मी से PAY TM की वाइस प्रेसीडेंट तक का तय किया सफर

नोएडा [कुंदन तिवारी]। पेटीएम वन 97 कम्यूनिकेशन लिमिटेड के संस्थापक विजय शेखर शर्मा से 10 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वाली कंपनी की वाइस प्रेसीडेंट सोनिया धवन का जबरदस्त रुतबा था। कंपनी के अंदर उसका सिक्का चलता था। बताया जाता है कि विजय शेखर कर विश्वास जीत लेने के कारण कंपनी के बड़े-बड़े अधिकारी उसके सामने बौने थे।

loksabha election banner

सूत्र बताते हैं कि सोनिया धवन विजय शेखर से जुड़ने से पहले अंग्रेजी अखबार समूह में बिजनेस आपरेशन मैनेजर के पद पर तैनात थी। उसी दौरान वह पेटीएम वन 97 कम्यूनिकेशन लिमिटेड संस्थापक विजय शेखर शर्मा के संपर्क में आई। वर्ष 2010 जनवरी में सोनिया ने अखबार की दुनिया को अलविदा कह पेटीएम वन 97 का दामन जनवरी 2010 में ही थाम लिया। कंपनी में सेकेंडरी मीडिया कांट्रेक्ट के पद पर तैनात हुई।

विजय शेखर शर्मा से नजदीकियों के चलते उसका पूरी कंपनी में होल्ड हो गया। मीडिया की सुर्खियों में बने रहने का उसको बहुत शौक था। यही कारण था कि वह आठ वर्ष की छोटी सी अवधि में कंपनी की उपाध्यक्ष पद पर पहुंच गई।

विजय शेखर शर्मा की हर बिजनेस डील में सोनिया धवन जाया करती थी। आए दिन उसका सिंगापुर, हांगकांग व बंगलुरू का ट्रिप तैयार रहता था। यहीं नहीं जहां कहीं भी को अवार्ड सरेमनी होती, सोनिया धवन की उपस्थिति के बिना कोई भी कार्यक्रम विजय शेखर का नहीं होता था।

यहां तक की मीडिया में प्रत्येक खबर के प्रकाशन पर भी सोनिया धवन की अनुमति के बिना नहीं होता है। चीन की सबसे बड़ी अलीबाबा कंपनी के साथ पेटीएम के संपर्क में लाने में सोनिया धवन की अहम भूमिका बताई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.