Move to Jagran APP

सपना चौधरी ने लड़कियों के डांसर बनने को लेकर दिया हैरान करने वाला बयान

छोटे बच्चों द्वारा डांस करने की इच्छा को लेकर सपना चौधरी ने मार्मिक अंदाज में कहा - अगर किसी के मन में ये गलतफहमी हो कि अपनी लड़की को डांसर बनाना है तो मैं आपको ज्ञान दे रही हूं।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 10:37 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 09:23 AM (IST)
सपना चौधरी ने लड़कियों के डांसर बनने को लेकर दिया हैरान करने वाला बयान
सपना चौधरी ने लड़कियों के डांसर बनने को लेकर दिया हैरान करने वाला बयान

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्तमान में हरियाणवी (Haryanvi) के साथ-साथ भोजपुरी (Bhojpuri) और पंजाबी (Punjabi) सिनेमा की सनसनी बन चुकीं सपना चौधरी (Sapna Choudhary) एक बार फिर चर्चा में हैं, लेकिन इस दफा कोई विवाद नहीं, बल्कि लड़कियों के डांस को लेकर दिए एक बयान की वजह से। दरअसल, पिछले दिनों एक कार्यक्रम के दौरान छोटे बच्चों द्वारा डांस करने की इच्छा को लेकर सपना चौधरी ने बेहद मार्मिक अंदाज में कहा - 'अगर किसी के मन में ये गलतफहमी हो कि अपनी लड़की को डांसर बनाना है तो मैं आपको ज्ञान दे रही हूं कि बेटियों को कभी भी डांसर मत बनाना, आगे आपकी मर्जी।' ऐसी बात कहकर उन्होंने यह भी जाहिर कर दिया है कि उन्होंने अपने जीवन में इस मुकाम तक पहुंचने में बड़ी कुर्बानी देने के साथ बड़ा संघर्ष भी किया है। दरअसल, इस बयान के बाबत एक वीडियो वायरल हुआ है, जो हरियाणा के किसी गौशाला पंडाल का है। इसके बाद सपना चौधरी के इस बयान का पता चला।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

मिली जानाकारी के मुताबिक, सपना चौधरी यहां पर डांस प्रोग्राम दे रही थीं। जब डांस खत्म हुआ तो उनके प्रशंसकों उनसे मिलने के लिए पहुंच गए और दोबारा डांस के लिए अनुरोध करने लगे। इनमें कुछ बच्चियां भी थीं। इस बर सपना चौधरी ने कहा कि लोग अपनी लड़कियों को कभी डांसर न बनने दें। वह यहीं पर नहीं रुकीं, बल्कि उन्होंने यहां तक कह दिया- 'बहुतों को बड़ा शौक चढ़ा रहता है कि सपना चौधरी बनना है, लेकिन आसान नहीं है सपना चौधरी बनना, आप अपने दम पर कुछ और काम करो, लेकिन डांसर मत बनना। मैं चाहती हूं कि लड़कियां खूब पढ़ें-लिखें और नाम कमाएं, मैं चाहती हूं कि एक दिन ऐसा हो कि इस धरती से डांसर का वजूद तक खत्म हो जाए क्योंकि जो चीजें मैंने सही हैं, वह कोई और न सहे।'

जानिए- सपना चौधरी के बारे में
सपना चौधरी हरियाणा की एक मशहूर डांसर और एक्टर हैं। 25 सितंबर 1990 को हरियाणा के रोहतक में जन्मीं सपना का शुरुआती जीवन मुश्किल भरा था। सपना के पिता के निजी कंपनी में काम करते थे। उनके घर की आर्थिक हालत अच्छी नहीं थी। बेहद कम उम्र में ही उन्होंने अपने पिता को खो दिया था।

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत आर्केस्ट्रा के साथ की। घर का खर्चा चलाने के लिए उन्होंने डांस को अपना करियर चुना। वह अब तक कई स्टेज शो कर चुकी हैं। सपना हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। उनका 'हट जा ताऊ' गाना काफी हिट हुआ था। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह हिंदी फिल्मों के साथ भोजपुरी, हरियाणी और पंजाबी गानों पर डांस कर धूम मचा चुकी है। रियलिटी शो बिग बॉस में भाग लेने के बाद सपना चौधरी की लोकप्रियता में काफी इजाफा हुआ है, जिसके बाद उन्होंने अन्य भाषाओं के गीतों पर नृत्य करके अपने प्रशंसकों में लाखों लोगों को जोड़ा है। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.