नई दिल्ली, जेएनएन। petrol and diesel prices in delhi today: कच्चे तेज के हिसाब से अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल और डीजल के दामों इजाफा या कमी होती है। इसी कड़ी में बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में  कोई भी बदलाव नहीं हुआ है। इंडियन ऑयल कंपनी (Indian oil Company) की वेबसाइट के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 71.18 रुपये लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 65.18 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 76.79 रुपये लीटर मिल रहा है, जबकि डीजल 69.00 रुपये लीटर बिक रहा है।

कोलकाता में पेट्रोल 73.25 रुपये लीटर मिल रहा है जबकि डीजल 67.71 रुपये लीटर बिक रहा है। आंकड़ों पर गौर करें तो 8 मई से लेकर 15 मई के बीच यानी एक सप्ताह के दौरान पेट्रोल के दामों में 1.82 रुपये तक की कमी हुई है, जबकि डीजल की कीमतों में 80 पैसे तक की कमी आई है। वहीं, चेन्नई में पेट्रोल 73.88 रुपये तो  डीजल 69.61 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। 

बता दें कि इंडियन ऑयल कंपनी के मुताबिक, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव बुधवार सुबह 6 बजे लागू है। कंपनी के निर्देशों के तहत पेट्रोल पंप हर दिन सुबह 6 बजे नई कीमतों की जानकारी दे रहे हैं। यहां यह भी जान लेना जरूरी है कि 16 जून से पेट्रोल और डीजल की कीमतें हर दिन अंतरराष्ट्रीय मार्केट के हिसाब से बदल रही हैं।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप