Move to Jagran APP

प्रेस की आजादी पर केजरीवाल सरकार का प्रहार, विपक्ष ने एक सुर में की निंदा

सदन में यह मामला सत्ता पक्ष की ओर से रखा गया सदन में मौजूद कपिल मिश्रा ने इसका जोरदार ढंग से विरोध किया

By Ramesh MishraEdited By: Published: Wed, 11 Apr 2018 09:26 AM (IST)Updated: Wed, 11 Apr 2018 09:44 AM (IST)
प्रेस की आजादी पर केजरीवाल सरकार का प्रहार, विपक्ष ने एक सुर में की निंदा

नई दिल्ली [ जेएनएन ]। दैनिक जागरण में प्रकाशित कुछ खबरों पर आपत्ति जताते हुए सत्तापक्ष के विधायकों की मांग पर इस मामले को विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा की विशेषाधिकार समिति को सौंप दिया है। इसका आम आदमी पार्टी के नाराज विधायक कपिल मिश्रा व विपक्ष ने विरोध किया है।

loksabha election banner

जिस समय सदन में यह मामला सत्ता पक्ष की ओर से रखा गया सदन में मौजूद कपिल मिश्रा ने इसका जोरदार ढंग से विरोध किया। उन्होंने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया। मगर अध्यक्ष ने उनकी बात को अनसुना कर दिया।

इससे पहले भी सदन में इस तरह के प्रस्ताव की सुगबुगाहट का पता लगने पर विधानसभा अध्यक्ष को कपिल मिश्रा ने पत्र लिखा तथा इस तरह के प्रस्ताव को सदन में न लाए जाने की मांग की।

मीडिया को डराने की कोशिश : कपिल मिश्रा

सदन में दैनिक जागरण के खिलाफ मामला विशेषाधिकार समिति को सौंपे जाने पर कपिल मिश्रा ने कहा कि  दैनिक जागरण अखबार के खिलाफ दिल्ली विधानसभा में अवमानना का प्रस्ताव जायज नहीं है। उन्‍होंने कहा कि इस हरकत से आज विधानसभा ने अपना कद बहुत छोटा कर लिया। ऐसा प्रस्ताव सीधे सीधे अखबार और पत्रकार और मीडिया की आजादी पर हमला है, डराने की कोशिश है। शर्मनाक है।

पत्रकार तो सरकार के खिलाफ बोलते ही हैं। लेकिन जब सरकार पत्रकार और अखबार के खिलाफ बोलने लगे और चुप कराने की कोशिश करने लगे तो यह ही उस पत्रकार और अखबार की निष्पक्षता का सबसे बड़ा मेडल है।

केजरीवाल सरकार प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला कर रही : मनोज तिवारी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि केजरीवाल सरकार  प्रेस को दबाने की कोशिश कर रही है। यह लोकतंत्र पर हमला है। सत्ता में आने के तुरंत बाद आम आदमी पार्टी की सरकार ने पहले सचिवालय में पत्रकारों को रोकने का प्रयास किया गया फिर निर्देश पत्र निकाला गया जिसे अदालत की आपत्ति के बाद वापस लिया गया। यह सरकार शुरू से प्रेस की आजादी का विरोध करने वाली है।

लोकतंत्र की हत्या : विजेंद्र गुप्ता

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि यह लोकतंत्र ही हत्या है। यह सरकार प्रेस की आजादी पर हमला कर रही है। दिल्ली में आपातकाल की तरह हालात हैं। दिल्ली में ऐसा पहली बार हुआ है जब निर्भीक पत्रकारिता को कुचलने की कोशिश की जा रही है। प्रेस की आजादी पर हो रहे हमले को लेकर राष्ट्रपति को भी हस्तक्षेप करना चाहिए।

सरकार चाहती कि उनके मनमाफिक खबरें छपें : अजय माकन

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि दिल्ली सरकार में बैठे लोग अखबार में अपने मन माफिक खबरें छपवाना चाहते हैं। सरकार ने प्रेस की आजादी पर हमला किया है। हम इसके खिलाफ एडीटर्स गिल्ड और कोर्ट में भी जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.