Move to Jagran APP

करोलबाग अग्निकांड पर भाजपा ने कहा - इस हादसे की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए

करोलबाग के होटल में आग लगने से 17 लोगों की मौत व तीन के जख्मी होने पर भाजपा नेताओं ने दुख जताया है। उन्होंने इस हादसे की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।

By Edited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 08:48 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 08:48 AM (IST)
करोलबाग अग्निकांड पर भाजपा ने कहा - इस हादसे की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए
करोलबाग अग्निकांड पर भाजपा ने कहा - इस हादसे की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए

नई दिल्ली, जेएनएन। करोलबाग के होटल में आग लगने से 17 लोगों की मौत व तीन के जख्मी होने पर भाजपा नेताओं ने दुख जताया है। उन्होंने इस हादसे की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है। उनका कहना है कि इस तरह के हादसों को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने की जरूरत है। भ्रष्टाचार व लापरवाही से इस तरह के हादसे होते हैं जिस पर रोक लगाने के लिए सख्त कदम उठाने होंगे। सरकार से पीड़ितों को हरसंभव मदद करने की मांग की है।

loksabha election banner

हादसा लापरवाही का संकेत : मनोज तिवारी
दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, यह जानकारी मिल रही है कि मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने अर्पित होटल को अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किया था। इसके बाद इस तरह का हादसा होना लापरवाही का संकेत देता है, इसलिए इसकी निष्पक्ष जांच करके दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। दिल्ली भाजपा की टीम पीड़ित परिवारों की मदद करने के साथ ही दोषियों को सजा दिलाने के लिए संघर्ष करेगी।

यह घटना दुखद : विजय गोयल 
केंद्रीय राज्य मंत्री विजय गोयल ने कहा कि यह दुखद घटना है। यह आरोप-प्रत्यारोप का समय नहीं है, लेकिन इस हादसे से दिल्ली के आपदा प्रबंधन व कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़ा होता है। अव्यवस्था की वजह से हादसे होते हैं और राहत व बचाव कार्य में भी कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों को साथ बैठकर दिल्ली के समग्र विकास के लिए योजना बनानी होगी जिससे कि भविष्य में इस तरह की दुर्घटना न हो।

इस हादसे की हो न्‍यायिक जांच : विजेंद्र गुप्‍ता
दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने इसकी न्यायिक जांच की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री इस हादसे पर लीपापोती करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को अग्निशमन सेवा को आधुनिक बनाने के लिए सरकार को गंभीरता से काम करना चाहिए। अग्निशमन दल को हाइड्रोलिक सीढ़ी खोलने में काफी परेशानी हुई जिससे राहत व बचाव कार्य में देरी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.