Move to Jagran APP

कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता का संदेश दे रहा नन्हा कलाकार कार्निक, लोग कह रहे 'वाह'

कार्निक लॉकडाउन में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर अपने घरवालों का मनोरंजन तो कर ही रहे हैं साथ ही वह समाज को जागरूक करने का काम भी कर रहे हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 08:01 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 08:19 PM (IST)
कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता का संदेश दे रहा नन्हा कलाकार कार्निक, लोग कह रहे 'वाह'
कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता का संदेश दे रहा नन्हा कलाकार कार्निक, लोग कह रहे 'वाह'

नई दिल्ली (रितु राणा)। कोरोना वायरस के डर से जहां एक ओर घरों में बैठे लोग तनाव का शिकार होने लगे हैं। वहीं, कुछ इस मौके का लाभ उठाकर अपने साथ अपनों का मनोरंजन भी कर रहे हैं। उन्हीं कुछ लोगों में शाहदरा के शिवाजी पार्क में रहने वाला नन्हा कलाकार कार्निक जैन (8) भी है। कर्निक लॉकडाउन में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर अपने घरवालों का मनोरंजन तो कर ही रहे हैं, साथ ही वह समाज को जागरूक करने का काम भी कर रहे हैं।

loksabha election banner

पढ़ाई से समय निकाल कर सोशल मीडिया पर कर रहा जागरूक

लॉकडाउन में कर्निक रोजाना पढ़ाई से कुछ देर समय निकालकर सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिभा का जादू बिखेर रहे हैं। वह डायलॉग, डांस, गीत व रैप के माध्यम से बड़े ही रोचक अंदाज में समाज में कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता संदेश देने के साथ कोरोना योद्धाओं के सम्मान में भी वीडियो बना रहे हैं, इस नन्हे कलाकार का उत्साह देख आपके अंदर भी एक ऊर्जा का जाएगी।

कई कलाकारों संग कर चुका है काम

कार्निक की मां ममता जैन ने बताया कि कार्निक पिछले दो वर्षों से एक्टिंग कर रहा है। वह दलेर मेहंदी, शेफाली शाह व कुछ यूट्यूबर अमित भदाना, हर्ष बेनीवाल आदि के साथ भी काम कर चुका है। उसे एक्टिंग का खूब शौक है और आजकल समय मिल रहा है तो वह अपने मनोरंजन के लिए यह वीडियो बना रहा है और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक यह जागरूकता का संदेश पहुंचे इसके लिए हम कर्निक की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं, जिसे लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है।

जागरुकता के लिए बना रहा वीडियो

कलाकार कार्निक जैन ने बताया कि उन्होंने टीवी में देखा कि एक ओर लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे और दूसरी ओर कोरोना योद्धा दिन-रात हमारी सेवा में लगे हैं। तो उन्होंने लोगों को जागरूकता का संदेश देने के लिए कई सारे वीडियो बनाकर सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए, जिसमें उन्होंने डांस, गाने, डायलॉग के माध्यम से यह बताने की कोशिश की कि अगर हम घर से बाहर गए तो कोरोना वायरस हमें अपना शिकार बना लेगा। एक वीडियो में तो कार्निक ने स्वयं स्वाथ्यकर्मी की भूमिका निभाते हुए जनता को धन्यवाद किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.