Move to Jagran APP

मुश्किल में 'आप', कपिल ने एसीबी को सौंपे सीएनजी किट घोटाले से जुड़े दस्तावेज

कपिल ने आरोप लगाया कि दिल्ली में 10 हजार वाहनों में नकली सीएनजी किट लगाए गए हैं, जिनकी वजह से वाहनों में कभी भी हादसा हो सकता है।

By Amit MishraEdited By: Published: Tue, 13 Jun 2017 08:19 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jun 2017 09:34 PM (IST)
मुश्किल में 'आप', कपिल ने एसीबी को सौंपे सीएनजी किट घोटाले से जुड़े दस्तावेज
मुश्किल में 'आप', कपिल ने एसीबी को सौंपे सीएनजी किट घोटाले से जुड़े दस्तावेज

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने केजरीवाल सरकार में हुए फर्जी सीएनजी किट घोटाले से जुड़े दस्तावेज मंगलवार को एसीबी (भ्रष्टाचार निरोधक शाखा) को सौंप दिए। दस्तावेजों के आधार पर उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में 10 हजार वाहनों में नकली सीएनजी किट लगाए गए हैं, जिनकी वजह से वाहनों में कभी भी हादसा हो सकता है। साथ ही कहा कि यह किट कनाडा की कंपनी ने नहीं बनाए हैं बल्कि यह चीन में बने हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि फर्जी सीएनजी किट के पत्रों पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येद्र जैन के हस्ताक्षर हैं।

loksabha election banner

पूर्व मंत्री ने दस्तावेज सौंपने के बाद रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की। वहीं, एसीबी सूत्रों का कहना है कि कपिल मिश्रा द्वारा उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों की पूरी तरह से जांच की जाएगी और देखा जाएगा कि आखिर सरकार ने सीएनजी किट खरीदने में नियमों की अनदेखी की है या नहीं।

दस्तावेज सौंपकर एसीबी दफ्तर से बाहर निकलने के बाद कपिल मिश्रा ने पत्रकारों से कहा कि दिल्ली में ज्यादातर सीएनजी किट फर्जी है। इसके साथ ही उन्होंने कथित दवा घोटाले का भी जिक्र करते हुए कहा कि उस घोटाले से जुड़े पत्र मिल चुके हैं और मेरी शिकायतों पर जांच चल रही है। ऐसे में यह कहना गलत होगा कि कुछ भी नहीं हो रहा है।

कपिल मिश्रा टैंकर घोटाले से जुड़े दस्तावेज भी एसीबी को सौंप चुके हैं। उन्होंने कहा कि कालाधन और बेनामी संपत्ति बाहर आ रही है, जबकि आम आदमी पार्टी के नेता इसे कॉमेडी शो बताकर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बोलने तक से इन्कार करते हैं। 

यह भी पढ़ें: विश्वास ने की संदीप की राहुल से तुलना, कसा तंज- मुझे शीला से सहानुभूति

यह भी पढ़ें: 'मंदसौर तक सीमित नहीं रहेगा आंदोलन, भाजपा के किसान दल ने कराई हिंसा'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.