Move to Jagran APP

Delhi: बेवफा पत्नी को सबक सिखाने के लिए पति ने बनाया ये प्लान, प्रेमी निकला लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का बदमाश और फिर...

Delhi Crime News पत्नी को भगा ले जाने वाले कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के बदमाश रंजन की हत्या करने की साजिश रच रहे बदमाश आकाश उर्फ काना को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। आकाश काना नाम से गिरोह चलाता है और वह गिरोह का सरगना है। पत्नी की बेवफाई के कारण उसने गिरोह बनाया।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Geetarjun Published: Mon, 10 Jun 2024 03:55 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 03:59 PM (IST)
पुलिस ने गिरफ्तार किया काना गिरोह का सरगना आकाश।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। पत्नी को भगा ले जाने वाले कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के बदमाश रंजन की हत्या करने की साजिश रच रहे बदमाश आकाश उर्फ काना को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। आकाश काना नाम से गिरोह चलाता है और वह गिरोह का सरगना है।

पत्नी की बेवफाई के कारण उसने गिरोह बनाया। वह उस शख्स की तलाश कर रहा था जो उसकी पत्नी को लॉरेंस गिरोह से जुड़े शाहरुख गिरोह के सदस्य रंजन के पास ले गया था।

रंजन को आग से जलाकर मारने की कोशिश

डीसीपी क्राइम ब्रांच के अनुसार, 31 अगस्त 2023 की मध्यरात्रि बदमाश रंजन जब अपने घर में मौजूद था तब कुछ बदमाशों ने उसके घर के दरवाजे पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। रंजन उस घटना में बच तो गया था लेकिन वह गंभीर रूप से झुलस गया था।

आकाश लूटपाट और वसूली करता

उसकी शिकायत पर कालिंदी कुंज थाना पुलिस ने हत्या के प्रयास की धारा में मामला दर्ज कर लिया था। जांच के दौरान पता चला कि मुख्य आरोपी बदमाश आकाश का एक गिरोह है जो लूटपाट और जबरन वसूली करता है। आकाश सरिता विहार में डकैती-सह-हत्या आदि कई मामलों में शामिल रहा है।

पत्नी की बेवफाई का बदला लेना चाहता था आकाश

2023 में जमानत पर जेल से रिहा हुआ तो उसने अपनी पत्नी को रंजन नामक व्यक्ति के साथ रहते हुए पाया, जो शाहरुख गिरोह का सदस्य है। पत्नी की बेवफाई का बदला लेने के लिए उसने रंजन के घर में आग लगा दी थी, जिसमें रंजन गंभीर रूप से झुलस गया था।

हमेशा भरी हुई पिस्टल जेब में रखता

एसीपी नरेश सोलंकी व इंस्पेक्टर इंस्पेक्टर विजय पाल दहिया के नेतृत्व में गठित की गई पुलिस टीम को पता चला कि आकाश उर्फ काना हमेशा भरी हुई पिस्टल रखता है और बदला लेने के लिए रंजन की तलाश में है। टीम ने आकाश को मदनपुर खादर, जैतपुर कालिंदी कुंज रोड से उस समय पकड़ लिया, जब वह किसी अपराध को अंजाम देने के लिए चोरी की बाइक पर सवार था।

पुलिस टीम ने जब उसे रोका तब उसने गिरफ्तारी का विरोध किया, लेकिन टीम ने उसे काबू कर लिया। उसके कब्जे से एक भरी हुई पिस्टल (पांच कारतूस के साथ) बरामद हुई। बरामद बाइक अमर कालोनी थना क्षेत्र से चोरी की पाई गई। क्राइम ब्रांच आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पूछताछ में उसने बताया कि पत्नी की बेवफाई के कारण वह रंजन को खत्म करना चाहता है। वह उसे मारने का मौका ढूंढ रहा था। वह पहले दिल्ली में चोरी, झपटमारी, डकैती, हत्या के प्रयास और हत्या के मामलों में शामिल रहा है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.