Move to Jagran APP

JNU Fee Hike issues: छात्र प्रतिनिधियों से बातचीत के लिए जेएनयू ने बनाई कमेटी

फीस बढ़ोतरी के मुद्दों पर हल खोजने और छात्र प्रतिनिधियों से सुझाव प्राप्त करने के लिए सक्षम प्राधिकारी द्वारा एक उच्च-स्तरीय समिति का गठन किया गया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 12:25 PM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 12:25 PM (IST)
JNU Fee Hike issues: छात्र प्रतिनिधियों से बातचीत के लिए जेएनयू ने बनाई कमेटी

नई दिल्ली, एएनआइ। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों का प्रदर्शन लगातार जारी है। इस बीच फीस बढ़ोतरी के मुद्दों पर हल खोजने और छात्र प्रतिनिधियों से सुझाव प्राप्त करने के लिए सक्षम प्राधिकारी द्वारा एक उच्च-स्तरीय समिति का गठन किया गया है। 

loksabha election banner

उच्च-स्तरीय समिति में सात सदस्यों को शामिल किया गया है। यह कमेटी छात्रों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनेंगी और इसके बाद अपनी रिपोर्ट विश्वविद्यालय प्रशासन को सौप देगी। 

वामपंथ समर्थक शिक्षकों व छात्रों ने निकाला मार्च

बता दें कि  जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में छात्रावास की फीस बढ़ोतरी के विरोध में छात्रों का प्रदर्शन कई दिनों से जारी है। फीस बढ़ोतरी के विरोध में शनिवार को मंडी हाउस से संसद मार्ग तक वामपंथ समर्थक शिक्षकों एवं छात्रों ने प्रदर्शन मार्च निकाला। मार्च में कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआइ के कार्यकर्ता भी शामिल हुए। मार्च में जेएनयू शिक्षक संघ, दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ, केंद्रीय विश्वविद्यालय शिक्षक महासंघ के सदस्य भी मौजूद रहे।

संसद मार्ग थाने के पास मंच तैयार किया था। सीपीआइएम के महासचिव सीताराम येचुरी, भीम आर्मी के सह-संस्थापक एवं अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद, एनएसयूआइ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, जेएनयू के पूर्व छात्र कन्हैया कुमार व उमर खालिद ने मंच से छात्रों को संबोधित किया। कांग्रेस की नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी व हार्दिक पटेल ने भी सोशल मीडिया के जरिये वीडियो संदेश दिए।

49 साल बाद भाप इंजन ट्रेन फिर पटरी पर उतरने को तैयार, लोग जल्द कर सकेंगे सवारी

 दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.