नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Haryana Assembly Election 2019: महज सालभर के भीतर बनी जननायक जनता पार्टी (Jan Nayak Janta Party) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में उम्दा प्रदर्शन किया है। जेजेपी के कद्दावर नेता दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को दिल्ली की तिहाड़ जेल में जाकर अपने पिता अजय चौटाला से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस दौरान उनकी अपने पिता से हरियाणा की भावी राजनीति पर भी चर्चा हुई। 

बता दें कि हरियाणा में पहला ही विधानसभा चुनाव लड़ रही जेजेपी ने 10 सीटों पर जीत दर्ज कर सभी राजनीतिक पंडितों को भी चौंका दिया है।

शुक्रवार शाम को जेजेपी के दिग्गज नेता दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली में पत्रकार वार्ता कर कहा- 'कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत जिस पार्टी के साथ सहमति बनेगी, पार्टी उसके साथ ही मिलकर सरकार बनाएगी।' साथ ही दुष्यंत ने यह भी कहा कि राज्य में सभी सभी नौकरियों में प्रदेश के लोगों को 75 फीसद आरक्षण मिले। और बुढ़ापा पेंशन  भी हो। पार्टी नेता ने साथ ही यह भी कहा कि हम समान विचारधारा वाली पार्टी के साथ जाना पसंद करेंगे।

बता दें कि बृहस्पतिवार को आए हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के परिणाम में जेजेपी को 10 सीटें मिली हैं। इतनी ज्यादा संख्या में सीटें हासिल करने वाली जेजेपी के लिए यह बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है। 

जेजेपी की यह सफलता इस मायने में ज्यादा काबिलेतारीफ है कि महज 10 महीने पहले बनी पार्टी ने 10 सीटों पर सफलता हासिल की है वह भी कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर उम्मीदवारों के सामने।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

 

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप