नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी में डेंगू का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जनवरी के दूसरे सप्ताह में भी डेंगू के सात मरीजों की पुष्टि हुई है। इससे कुल मरीजों का आंकड़ा 15 पर जा पहुंचा है। हालांकि राहत की बात है कि मलेरिया और चिकनगुनिया का कोई भी मरीज अभी तक सामने नहीं आया है। चिंताजनक बात है कि जनवरी के दूसरे सप्ताह में जहां मच्छर जनित बीमारियों का प्रकोप न के बराबर रहता है वहां पर हर सप्ताह मरीज सामने आ रहे हैं।

दक्षिणी निगम द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार सात नए मरीजों में से दो मरीज उत्तरी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र से सामने आए हैं तो एक मरीज पूर्वी निगम क्षेत्र से सामने आया है। जबकि चार मरीजों के पते की पुष्टि नहीं हुई है। इस वर्ष के क्षेत्रानुसार डेंगू के मरीजों की बात करें तो उत्तरी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में तीन, दक्षिणी निगम क्षेत्र में भी तीन और पूर्वी निगम क्षेत्र में दो मरीज हो चुके हैं।

सात मरीजों के पते की पुष्टि नहीं हुई है। डेंगू के कुल मरीजों का आंकड़ा बीते पांच वर्षों में सर्वाधिक है। वर्ष 2017 में पूरे जनवरी माह में चार मरीजों की पुष्टि हुई थी, वर्ष 2018 में छह, 2019 में एक और 2020 व 2021 में एक भी डेंगू का मरीज सामने ऩहीं आया था।

Edited By: Pradeep Chauhan